एक्टर ही नहीं पायलट भी है ये मशहूर अभिनेता, जानिए कुछ अनसुने किस्से
एक्टर ही नहीं पायलट भी है ये मशहूर अभिनेता, जानिए कुछ अनसुने किस्से
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के एक्टर कुणाल कपूर (Kunal Kapoor) का जन्म 18 अक्टूबर 1977 को मुंबई में हुआ था। उनके पिता किशोर कपूर एक बिजनसमैन थे तथा उनकी मां एक सिंगर थीं। उनके माता-पिता अमृतसर के रहने वाले थे। कुणाल कपूर को बचपन से ही अभिनय का शौक था तथा इस शौक के चलते उन्होंने अभिनय स्कूल में दाखिला भी लिया था। बेहद ही कम लोग इस बात से वाकिफ हैं कि कुणाल, नसीरुद्दीन शाह के थिएटर ग्रुप ‘मोटले’ (Motley) का भी भाग रहे हैं।

कुणाल कपूर ने अपने करियर का आरम्भ बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर की थी। उन्होंने मनोज बाजपाई एवं अमिताभ बच्चन जैसे दिग्गज स्टार्स की फिल्म ‘अक्स’ में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था। उन्होंने 2004 में आई फिल्म ‘मीनाक्षी: ए टेल ऑफ थ्री सिटीज’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। इस फिल्म में उन्होंने तब्बू के साथ मुख्य भूमिका निभाई थी। इस फिल्म का डायरेक्शन लोकप्रिय पेंटर एमएफ हुसैन द्वारा किया गया था।

2006 में उन्हें आमिर खान स्टारर ‘रंग दे बसंती’ में देखा गया था। इस फिल्म ने उन्हें घर-घर में लोकप्रियता दिलाई। इसके साथ ही उन्हें इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर फॉर सपोर्टिंग रोल के लिए नॉमिनेशन भी मिला था। तत्पश्चात, उन्हें ‘लागा चुनरी में दाग’, ‘आजा नचले’, ‘बचना ए- हसीनों’ जैसी कई सारी फिल्मों में देखा गया। कुणाल कपूर ने भले ही अधिक फिल्में न की हों पर वह जब भी बड़े पर्दे पर आते हैं, अपने अभिनय से सबका दिल जीत लेते हैं। उनके खाते में कई ऐसी फिल्में हैं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर भले ही जबरदस्त प्रदर्शन न किया हो मगर इन फिल्मों को क्रिटिक्स ने जमकर सराहा है। कुणाल कपूर ने फिल्मों से हटकर भी अपनी अलग पहचान बनाई है। वह एक पायलट हैं। इसके अतिरिक्त वह अखबारों के लिए आर्टिकल भी लिखते हैं। कुणाल एशिया के सबसे बड़े क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म कीटो (Ketto) के सह-स्थापक हैं।

नहीं रहा संभावना सेठ के दिल का टुकड़ा, इस वजह से हुई मौत

'मुझे मेंटली टॉर्चर किया राहुल और दिशा ने', वैशाली ठक्कर की डायरी में चौकाने वाले खुलासे

पड़ोसी से तंग आकर एक्ट्रेस ने की आत्महत्या, इस एक्टर ने कहा- 'मैं फिर भी तुमको चाहूंगा'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -