कुलदीप यादव बोले- 'पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान ने ऐसे की थी...'
कुलदीप यादव बोले-  'पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान ने ऐसे की थी...'
Share:

भारत के स्‍टार स्पिनर कुलदीप यादव  ने खुलासा किया है कि कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ करियर के शुरुआती समय में वें पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम से काफी प्रभावित थे. कुलदीप ने कहा कि 2012 और 2014 में कोलकाता नाइटराइडर्स को दो आईपीएल खिताब दिलाने वाले गंभीर ने उन्हें टीम में स्थान देकर उनका आत्मविश्वास बढ़ाया था. कुलदीप ने फ्रेंचाइजी की वेबसाइट पर कहा कि केकेआर के शुरुआती दिनों में उन पर गौतम गंभीर का काफी ज्यादा प्रभाव था. कुलदीप ने कहा कि वह हमेशा उनसे काफी बात करते थे. केकेआर के समय में ही नहीं बल्कि इसके बाद भी अगले दो वर्षों में ऐसा जारी रहा है. कुलदीप यादव ने कहा कि गौतम गंभीर हमेशा उन्‍हें प्रेरित करते हैं. उन्‍होंने कहा कि जब कप्तान से आपको इस तरह का भरोसा मिले तो किसी भी खिलाड़ी के लिए यह आत्मविश्वास बढ़ाने वाला होता है और आप अच्छा प्रदर्शन कर पाते हो. वहीं इस चाइनामैन गेंदबाज ने कहा कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अकरम ने उन्हें खेल के मानसिक पहलू में काफी मदद की.

वसीम अकरम ने ऐसे की कुलदीप यादव की मददपाकिस्‍तानी दिग्‍गज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने भी कुलदीप की काफी मदद की. भारतीय स्‍टार ने कहा कि वसीम सर मुझे काफी पसंद करते थे. वह गेंदबाजी के बारे में ज्यादा नहीं बोलते थे, लेकिन उन्होंने मुझे खेल को मानसिक रूप से लेने में काफी अच्छी तरह तैयार किया. उन्होंने अलग अलग तरीकों से मुझे विभिन्न परिस्थितियों के लिए तैयार किया और बताया कि जब बल्लेबाज आपको दबाव में लाए तो कैसे प्रतिक्रिया दो.

फिलहाल तो लॉकडाउन के कारण आईपीएल (IPL) टलने की वजह से कुलदीप यादव पेंटिंग में अपना हुनर दिखा रहे हैं. काफी कम लोग जानते हैं कि कुलदीप अच्‍छी पेंटिंग भी करते हैं. पिछले दिनों उन्‍होंने भगवान राम, हनुमान जी की पेंटिंग बनाई की. यहीं नहीं इस दौरान वें अपने सभी शौक पूरे कर रहे हैं. पेंटिंग के अलावा पतंगबाजी में भी हाथ साफ कर रहे हैं.

इस खिलाड़ी ने माना सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते है कोहली

Kia Sonet की लॉन्च इन कारों की गिरा सकती है ब्रिकी

Video: रमजान पर इरफ़ान पठान ने दिया खूबसूरत सन्देश, बताया रोज़े का असली मतलब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -