Video: रमजान पर इरफ़ान पठान ने दिया खूबसूरत सन्देश, बताया रोज़े का असली मतलब
Video: रमजान पर इरफ़ान पठान ने दिया खूबसूरत सन्देश, बताया रोज़े का असली मतलब
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हरफनमौला क्रिकेटर इरफान पठान ने रमजान की मुबारकबाद दी है. इसके साथ ही उन्होंने मुल्क के लोगों के लिए एक खूबसूरत संदेश दिया है. इरफान पठान ने सोशल मीडिया पर कहा है कि, "बहुत लोग बात कर रहे हैं कि इस बार रमजान का महीना बहुत मुश्किल से गुजरने वाला है, ये रब की तरफ से इम्तेहान है." 

बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ ने आगे कहा कि, "ऐसा नहीं है मेरे दोस्त, बल्कि इस बार का रमजान महीना हमारे लिए अवसर है, अपनी इबादत में इजाफा करने का. हम हमेशा काम में व्यस्त रहते हैं, और यदि काम में रहते हुए रोजा रखा जाए तो इबादतों में थोड़ी कमी रह जाती है. या उतने अच्छे तरीके से इबादत नहीं कर पाते जितनी अच्छी तरीके से हम करना चाहते हैं."

इरफान ने ये भी कहा कि, "लॉकडाउन के समय हम घर में रहेंगे, यदि हम घर में रहेंगे तो हमारे पास समय बहुत होगा इबादतें करने का, अधिक नमाज और कुरान शरीफ पढ़ने का, हदीसें सुनकर उन पर अमल करने का, अच्छे काम करने का और अपने इच्छाओं पर नियंत्रण  करने का. रोजे का सबसे बड़ा पहलू भूखा रहना नहीं होता, बल्कि अपनी नफ्ज पर नियंत्रण रखना है, रोजा आंखों का होता है, जुबान का होता है, जिस्मानी रोजा, रूहानी रोजा."

 

जल्द फीफा अपने सदस्यों को देगा बड़ी राहत

मुंबई इंडियंस ने किया हार्दिक और सचिन की बातों का चौकाने वाला खुलासा

47 साल के हुए क्रिकेट के भगवान, कई दिग्गजों ने ऐसे दी शुभकामनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -