इस खिलाड़ी ने माना सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते है कोहली
इस खिलाड़ी ने माना सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते है कोहली
Share:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का भी मानना है कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जिस तेजी से रन बना रहे हैं उससे वह महान बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर के 100 शतकों का रेकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं. तेंडुलकर ने अपने अंतरराष्ट्रीय जीवन में 49 वनडे और 51 टेस्ट (कुल 100) शतक लगाये हैं. वहीं विराट ऐसे अकेले क्रिकेटर है जो तेंडुलकर के करीब नजर आ रहे हैं. कोहली अब तक वनडे में 44 और टेस्ट में 27 शतक (कुल 71) शतक अपने नाम कर किये हैं.

ली क्रिकेट प्रसारणकर्ता के एक शो में तेंडुलकर के रेकॉर्ड्स पर बात कर रहे थे. ली ने कहा, 'यह हम शानदार आंकड़ों की बात कर रहे हैं, और आप अगले 7 से 8 साल की आगे की क्रिकेट पर सोच रहे हैं. फिलहाल विराट जिस गति से आगे बढ़ते दिख रहे हैं, तो उस लिहाज से जरूर वह इसे हासिल कर लेंगे.'

ली ने कहा कि कोहली 100 शतकों के रेकॉर्ड तक इसलिए पहुंच सकते हैं क्योंकि उनमें भरपूर प्रतिभा है. इसके अलावा उनकी फिटनेस भी अच्छी है. वहीं मानसिक क्षमता इस बात पर निर्भर करेगी कि मुश्किल समय का वह कैसे सामना करते हैं. आने वाले समय में जब उनके बच्चे हो जाएंगे, तब देखना होगा वह घर से बाहर, अपनी पत्नी से दूर और जब बच्चे होंगे तो उनसे दूर कैसे तालमेल बैठा पाते हैं.' ली ने कहा, 'मुझे कोई संदेह नहीं कि अपनी प्रतिभा के बल पर वह इसे हासिल कर लेंगे, इसके बावजूद ली मानते हैं कि तेंडुलकर का रेकॉर्ड तोड़ना फिर भी इतना आसान नहीं होगा.

Kia Sonet की लॉन्च इन कारों की गिरा सकती है ब्रिकी

Video: रमजान पर इरफ़ान पठान ने दिया खूबसूरत सन्देश, बताया रोज़े का असली मतलब

लॉक डाउन में बुरे फसे अर्जुन अवार्डी लिम्बा राम, अब चले फिरने से हुए मोहताज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -