फिल्मों में ऐसे हुई थी कुलभूषण खरबंदा की एंट्री, जानिए उनके बारे में कुछ खास बातें
फिल्मों में ऐसे हुई थी कुलभूषण खरबंदा की एंट्री, जानिए उनके बारे में कुछ खास बातें
Share:

बॉलीवुड के जाने माने मशहूर अभिनेता कुलभूषण खरबंदा बॉलीवुड के दिग्गज सुपरस्टार्स में से एक हैं। वह अपना जन्मदिन 21 अक्टूबर को मनाते हैं। कुलभूषण खरबंदा ने अधिकतर फिल्मों में सह कलाकार का किरदार निभाया है, जिसको दर्शकों द्वारा हमेशा पसंद किया गया। अपने पूरे करियर में कुलभूषण खरबंदा ने बॉलीवुड के कई बेहतरीन कलाकारों के साथ काम किया तथा नाम कमाया।
 
कुलभूषण खरबंदा का जन्म 21 अक्टूबर 1944 को पंजाब में हुआ था। उन्होंने अपनी आरभिंक पढ़ाई पंजाब, फिर दिल्ली यूनिवर्सिटी के किरोड़ीमल कॉलेज से की थी। कॉलेज के वक़्त से ही कुलभूषण खरबंदा को अभिनय का शौक था। कॉलेज में रहते हुए वह कई नाटक का भाग रहे थे। अपनी पढ़ाई पूरी करने के पश्चात् कुलभूषण खरबंदा ने दोस्तों के साथ मिलकर 'अभियान' नाम से एक थिएटर आरम्भ किया था।

तत्पश्चात, कुलभूषण खरबंदा कई थिएटर ग्रुप से भी जुड़े। फिल्मों में जाने से पहले उन्होंने लंबे वक़्त तक थिएटर के लिए काम किया था। इसके बाद कुलभूषण खरबंदा ने फिल्मों की तरफ रुख करने का निर्णय लिया। उन्होंने बॉलीवुड में अभिनय का आरम्भ फिल्म 'जादू का शंख' से किया था। यह फिल्म वर्ष 1974 में आई थी। इसी वर्ष वह श्याम बेनेगल की फिल्म 'निशांत' में दिखाई दिए। इस फिल्म में उनके अभिनय को बहुत सराहा गया। तत्पश्चात, कुलभूषण खरबंदा ने कभी मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने भूमिका, अर्थ, कलयुग, मैं जिंदा हूं और नसीब समेत बॉलीवुड की एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया। उन्होंने अपनी तकरीबन सभी फिल्मों में एक सह कलाकार का किरदार निभाया, मगर उन्होंने अपने अभिनय से फिल्मी पर्दे पर अमिट छाप छोड़ी। कुलभूषण खरबंदा ने उस वक़्त बहुत सुर्खियां बटोरी थीं जब उन्होंने फिल्म 'शान' में विलेन की भूमिका निभाई थी। फिलहाल आज उनके जन्मदिन पर हमारी ओर से उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं।

जेल में कैदियों संग रिया चक्रवर्ती ने किया था डांस, कुछ ऐसे बिताए थे 28 दिन

एक बार फिर सूरज बड़जात्‍या की फिल्म में काम करना चाहते है सलमान

उर्वशी रौतेला ने खुलेआम ऋषभ पंत से कहा 'I LOVE YOU'! अब सामने आया वायरल वीडियो का सच 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -