Kudos to India Inc’s कोरोना से लड़ने में करेगा भारत की मदद
Kudos to India Inc’s कोरोना से लड़ने में करेगा भारत की मदद
Share:

भारत में 2.42 लाख से अधिक लोग COVID -19 मामलों के सबसे खराब प्रकोप से अपनी जान से हाथ धो चुके है, वैश्विक और घरेलू कॉर्पोरेट दिग्गज चिकित्सा उपकरणों के एयरलिफ्टिंग से संसाधनों में कमी कर रहे हैं, चिकित्सा ऑक्सीजन बना रहे हैं और अस्पतालों को सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणाली के पूरक के तहत स्थापित कर रहे हैं।  Google के साथ-साथ भारतीय फर्मों टाटा संस, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और अडानी समूह ने मेडिकल ऑक्सीजन के परिवहन के लिए विदेशों से कोविड अस्पतालों, एयरलिफ्टेड क्रायोजेनिक टैंकरों की स्थापना की है और कोविड की लड़ाई में सहायता के लिए धन का योगदान दिया है, उद्योग के सूत्रों और उद्योग के सूत्रों के अनुसार भारत ने दो हफ्तों के लिए 3,00,000 से अधिक नए नॉवल COVID-19 मामलों की सूचना दी है, और सप्ताहांत में 4 लाख से अधिक नए दैनिक मामले पहुंचे हैं। 

जबकि Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने पिछले महीने $ 18 मिलियन दान की घोषणा की, अमेज़न ने कहा कि 1,000 मेडट्रोनिक वेंटिलेटर भारत में वितरित किए जाएंगे। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि यह भारत को 1,000 वेंटिलेटर और 25,000 ऑक्सीजन सघनता वाले उपकरण उपलब्ध कराने का काम करेगा। अरबपति मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने तेल रिफाइनरियों में प्रति दिन 1,000 टन से अधिक मेडिकल ग्रेड लिक्विड ऑक्सीजन का उत्पादन करने के लिए निर्माण किया। इसने गुजरात और मुंबई के जामनगर में कोविड रोगियों के मुफ्त इलाज के लिए 1,875 अस्पताल के बिस्तर भी लगाए हैं। 

भारत की सबसे बड़ी इस्पात निर्माता कंपनी JSW ने कुछ इस्पात उत्पादों को बनाने के लिए सैकड़ों टन ऑक्सीजन का उत्पादन बंद कर दिया है। इसने कहा कि यह अपने संयंत्रों के आसपास बड़े COVID देखभाल केंद्रों का निर्माण कर रहा था, ताकि वे एक पाइपलाइन के माध्यम से काम कर सकें। जहां विप्रो और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन ने पुणे में एक आईटी सुविधा को 430 बिस्तरों वाले मध्यस्थ देखभाल कोविड अस्पताल में परिवर्तित किया, वहीं इंफोसिस ने नारायण हेल्थ के सहयोग से, बंगालुरु में 100 कमरे का कोविड अस्पताल स्थापित किया है, जो गरीबों को मुफ्त देखभाल प्रदान करता है। सिप्ला ने कोविड अलगाव वार्ड स्थापित करने में महाराष्ट्र सरकार का समर्थन किया, वेदांत दिल्ली एनसीआर में एक फील्ड अस्पताल स्थापित कर रहा है और अडानी फाउंडेशन गुजरात में अस्पताल स्थापित कर रहा है और यहां तक कि अहमदाबाद में अदानी विद्या मंदिर स्कूल को ऑक्सीजन सहायता के साथ एक आपातकालीन कोविड केंद्र में बदल दिया।

कांग्रेस में हो सकती है दो फाड़, कई नेताओं की मांग के बाद भी फिर टला पार्टी अध्यक्ष का चुनाव

कांग्रेस नेता के भतीजे की शादी में उमड़ी भीड़, उड़ी कोरोना नियमों की घज्जियां

माओवादी भी कोरोना की चपेट में आए, पुलिस की अपील- बाहर आएं, इलाज कराएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -