कांग्रेस में हो सकती है दो फाड़, कई नेताओं की मांग के बाद भी फिर टला पार्टी अध्यक्ष का चुनाव
कांग्रेस में हो सकती है दो फाड़, कई नेताओं की मांग के बाद भी फिर टला पार्टी अध्यक्ष का चुनाव
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद का चुनाव एक बार फिर स्थगित हो गया है। कोरोना की दलील देकर कांग्रेस वर्किंग कमिटी (CWC) ने चुनाव को टालने का निर्णय लिया है। सूत्रों के अनुसार, बैठक में कहा गया कि कोरोना महामारी की वर्तमान स्थिति में चुनाव कराना सही नहीं होगा और इसलिए इसे स्थगित करने का फैसला लिया गया है। पिछले CWC मीटिंग में सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी ने 23 जून को चुनाव कराने का निर्णय लिया था।

बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की शिकस्त के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद सोनिया गांधी पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष बनी थी। किन्तु 2 साल बाद भी पार्टी के अध्यक्ष का चुनाव नहीं हो पाया है। माना जा रहा था कि जून में एक बार फिर राहुल गांधी को कांग्रेस की बागडौर सौंपी जा सकती है।  कांग्रेस पार्टी ने अध्यक्ष का चुनाव ऐसे वक़्त में टाला गया है, जब पार्टी के कई नेता जल्द संगठन चुनाव कराने की सिफारिश कर रहे हैं। पार्टी के 23 बड़े नेताओं ने अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर यह मांग की थी। इन नेताओं ने कई बार यह भी कहा है कि संगठन चुनाव और पूर्णकालिक अध्यक्ष नहीं होने के कारण पार्टी को नुकसान हो रहा है। 

कांग्रेस पार्टी को हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में भी करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। तमिलनाडु के अलावा पार्टी को अन्य सभी जगह बेहद निराशाजनक नतीजे मिले हैं। पश्चिम बंगाल में तो खाता भी नहीं खुल पाया, जहां काफी समय तक कांग्रेस का शासन रहा है।

वित्त मंत्री का दावा जीएसटी छूट से टीकों की कीमतों में हो सकती है वृद्धि

मई महीने में सात दिन बंद रहेगी बैंकिंग सुविधा

अप्रैल में आर्थिक गतिविधियों में कमी बीते वर्ष से भी बदतर है इस बार के हालात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -