कुबेश्वर धाम में बेकाबू हुए हालात, एक महिला की हुई दर्दनाक मौत
कुबेश्वर धाम में बेकाबू हुए हालात, एक महिला की हुई दर्दनाक मौत
Share:

सीहोर: मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में मौजूद कुबेश्वर धाम (Kubereshwar Mahadev) पर हालात अनियंत्रित हो गए हैं। बढ़ती भीड़ के आगे प्रशासन ने भी घुटने टेक दिए हैं। वही रुद्राक्ष लेने के चक्कर में भगदड़ जैसी स्थिति बनी हुई है। एक महिला की मौत हो गई। मंडी थाना SI धर्म सिंह वर्मा ने महिला की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि महाराष्ट्र के नासिक के मालेगांव से आई मंगला बाई पति गुलाब (50) की तबीयत अचानक खराब हो गई। उसे चक्कर आया तथा वह गिर पड़ी। कहा जा रहा है कि भक्तों के लिए यहां छांव की व्यवस्था नहीं की गई हैं। 10-10 घंटे धूप में खड़े होने के कारण लोग अब चक्कर खाकर बेहोश हो रहे हैं। लगभग 2000 व्यक्तियों को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सहित जिला चिकित्सालय पर उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।

दरअसल, सीहोर के कुबेश्वर धाम पर आज से 7 दिवसीय शिव महापुराण कथा (Shiva Mahapuran Katha) व रुद्राक्ष महोत्सव (Rudraksh Mahotsav) के आयोजन का आरम्भ हुआ है। कार्यक्रम के पहले ही राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) भी पंडित प्रदीप मिश्रा (Pandit Pradeep Mishra) का आशीर्वाद लेने पहुंच रहे हैं। इधर कुबेश्वर धाम पर बढ़ती भक्तों की भीड़ ने हालात अनियंत्रित कर दिए हैं। रुद्राक्ष के लिए 2-2 किलोमीटर लंबी लाइन लगी है। इस लाइन में 2 लाख से अधिक लोग लगे हुए। इस भीड़ को रोकने के लिए बांस एवं बल्लियों से बने बैरिकेड लगे थे, जो सैलाब बनी इस भीड़ को रोक नहीं पाए।

बता दें कि कार्यक्रम के एक दिन पहले ही बुधवार को यहां 2 लाख से ज्यादा लोग पहुंच गए थे। भक्तों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए आयोजन स्थल पर एक दिन पहले ही भक्तों को रुद्राक्ष बांटना आरम्भ हो गए थे। जबकि बृहस्पतिवार को यहां लगभग आठ लाख से ज्यादा लोग पहुंच चुके हैं। बढ़ती भीड़ के आगे सारी व्यवस्थाएं बोनी साबित हो रही है।

MP में फिर मौसम ने ली करवट, जानिए अपने शहर का हाल

स्कूली छात्रा के साथ संदिग्ध स्थिति में बैठा था 12वीं का छात्र, अचानक पहुंचे SI तो चढ़ा दी कार

बिहार CM की समाधान यात्रा में लगे 'नितीश कुमार मुर्दाबाद' के नारे, लोगों ने की यह मांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -