'राहुल गांधी पप्पू हैं, उन्हें इतिहास का कोई ज्ञान नहीं..', सीएम KCR के बेटे ने कांग्रेस को याद दिलाया आंध्र और तेलंगाना का अतीत
'राहुल गांधी पप्पू हैं, उन्हें इतिहास का कोई ज्ञान नहीं..', सीएम KCR के बेटे ने कांग्रेस को याद दिलाया आंध्र और तेलंगाना का अतीत
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना के मंत्री और BRS नेता केटीआर राव ने शनिवार को चुनावी राज्य तेलंगाना के निज़ामाबाद जिले के दौरे के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष किया, उन्हें 'पप्पू' करार दिया और कहा कि राहुल को तेलंगाना के इतिहास के बारे में जानकारी नहीं है। राहुल गांधी की तीखी आलोचना करते हुए केटीआर राव ने दावा किया कि वोट मांगने से पहले कांग्रेस नेता को 1956 से 2014 तक तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के जबरन विलय के लिए तेलंगाना के लोगों से माफी मांगनी चाहिए।

राव ने कहा कि, राहुल गांधी को तेलंगाना का इतिहास नहीं पता, वह 'पप्पू' हैं। आज जहां राहुल गांधी आये थे, वह वही निज़ामाबाद है, जहां राहुल गांधी के परदादा नेहरू जी ने जबरन आंध्र और तेलंगाना का विवाह (विलय) करवा दिया था। राहुल गांधी को तेलंगाना की जनता से वोट मांगने से पहले तेलंगाना और आंध्र प्रदेश को जबरन मिलाने के लिए माफ़ी मांगनी चाहिए, 1956 से 2014 तक तेलंगाना के गठन तक उन्होंने जबरन दोनों राज्यों को मिलाए रखा बता दें कि, 1952 में शुरू हुए लंबे संघर्ष के बाद 2014 में आंध्र प्रदेश से अलग होकर तेलंगाना का गठन हुआ था। के चंद्रशेखर राव ने 2 जून 2014 को नए राज्य के पहले मुख्यमंत्री के रूप में पदभार ग्रहण किया था।

केटीआर राव ने तेलंगाना के इतिहास के बारे में राहुल गांधी की सीमित समझ के प्रति सहानुभूति व्यक्त करते हुए उनकी आलोचना की। राव ने कहा कि, 'यहां के लोग कांग्रेस के इतिहास से पूरी तरह वाकिफ हैं। राहुल गांधी को तेलंगाना के इतिहास के बारे में जो जानकारी है, उसके लिए मुझे दुख होता है। अगर राहुल गांधी आज भ्रष्टाचार के बारे में बात करेंगे तो लोग हंसेंगे, क्योंकि कांग्रेस पार्टी खुद ही भ्रष्टाचार में डूबी हुई है।" इससे पहले दिन में, राहुल गांधी ने निज़ामाबाद जिले में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए के चंद्रशेखर राव (KCR) पर निशाना साधा और उन पर और उनके परिवार के सदस्यों पर भारत राष्ट्र समिति (BRS) में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। राहुल ने आरोप लगाया था कि प्रमुख आकर्षक मंत्रालयों पर केसीआर के परिवार का नियंत्रण है।

राहुल गांधी ने कहा था कि, "सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले मंत्रालय KCR के परिवार के हाथों में हैं। ज्यादातर पैसा जमीन, शराब और रेत पर बनाया जाता है और ये सभी केसीआर और उनके परिवार के सदस्यों के नियंत्रण में हैं।" उन्होंने आगे केसीआर की आलोचना करते हुए कहा था कि, "अगर आप (केसीआर) भ्रष्ट नहीं होते, तो ये तीन मंत्रालय आपके परिवार के हाथों में नहीं होते। आपके विधायक दलित बंधु योजना के तहत 3 लाख रुपये की कटौती करते हैं। आप  एससी/एसटी उप-योजना से पैसा डायवर्ट कर रहे हैं।"

सार्वजनिक बैठक में दर्शकों को संबोधित करते हुए, राहुल गांधी ने भविष्यवाणी की थी कि, "पिछले दो वर्षों में, आपने 'दोराला' सरकार देखी है, एक परिवार की सरकार। अगले 10 वर्षों तक, आपको 'प्रजाला'  (कांग्रेस की) सरकार देखने को मिलेगी।" तेलंगाना में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसमें सत्तारूढ़ बीआरएस, कांग्रेस और भाजपा प्रमुख दावेदार हैं। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

'हमास ने बिलकुल यही किया..', 26/11 मुंबई हमले की बरसी पर बोला इजराइल, कहा- भारत के साथ मिलकर आतंकवाद से लड़ेंगे

जो आज 'हमास' के साथ हैं, तब पाकिस्तान के साथ थे ! जानते हो 26/11 मुंबई हमले को 'हिन्दू आतंकवाद' बताने वाले कौन थे ?

अब कहाँ हैं देविका रोटवान ? जिन्होंने 26/11 हमले में आतंकी कसाब के खिलाफ दी थी गवाही, बैसाखी के सहारे पहुंची थीं कोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -