कोरियाई नेता किम जोंग-उन ने आर्थिक लक्ष्यों के लिए मजबूत कानूनी पर्यवेक्षण का किया आह्वान
कोरियाई नेता किम जोंग-उन ने आर्थिक लक्ष्यों के लिए मजबूत कानूनी पर्यवेक्षण का किया आह्वान
Share:

सियोल: उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन ने गुरुवार को एक राज्य-मीडिया रिपोर्ट में कहा, राष्ट्रीय आर्थिक योजना की स्थापना और कार्यकारी प्रक्रिया पर कानूनी पर्यवेक्षण और नियंत्रण को मजबूत करने के लिए कानून क्षेत्र से मुलाकात की। देश की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (KCNA) ने रिपोर्ट में कहा, सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी की आठवीं केंद्रीय समिति की पूर्ण बैठक के तीसरे दिन बुधवार को किम ने कानून द्वारा राष्ट्रीय आर्थिक योजना के कार्यान्वयन को मजबूती से सुनिश्चित करने और इस साल के आर्थिक कार्यों को पूरा करने के लिए महत्वपूर्ण कार्यों का सुझाव दिया।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने केसीएनए की रिपोर्ट के हवाले से कहा, किम जोंग-उन ने विधायी क्षेत्र से कहा कि "राष्ट्रीय आर्थिक योजना के कार्यान्वयन में बाधा बन रहे तर्कहीन तत्वों को हटाएं और हर क्षेत्र के लिए नए कानून अधिनियमित और परिपूर्ण हों जो उत्पादन और निर्माण की दक्षता को बढ़ावा देने में मदद करते हैं। उन्होंने विशेष रूप से विधायी निकायों से आर्थिक गतिविधियों में प्रकट होने वाले सभी प्रकार के अवैध प्रथाओं की जांच करने का आग्रह किया। 

उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी पदाधिकारियों को इस साल के आर्थिक कार्यों को हासिल करने के लिए राजनीतिक मार्गदर्शन तेज करना चाहिए। पिछले महीने वर्कर्स पार्टी की आठवीं कांग्रेस में किम ने आत्मनिर्भरता पर ध्यान केंद्रित करते हुए पांच साल की नई आर्थिक विकास योजना का अनावरण किया।

लुफ्थांसा ने 103 भारत-आधारित फ्लाइट अटेंडेंट्स को किया बंद

दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति ने अर्थव्यवस्था को बहाल करने के लिए किया कार्रवाई का आह्वान

गोला बारूद का इस्तेमाल करने वाले पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करेगी म्यांमार समिति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -