टीका लगाए गए लोगों को दक्षिण कोरिया में अनिवार्य आत्म अलगाव से दी जाएगी छूट

May 05 2021 02:20 PM
टीका लगाए गए लोगों को दक्षिण कोरिया में अनिवार्य आत्म अलगाव से दी जाएगी छूट

दक्षिण कोरिया में जो लोग कोरोनावायरस के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाए गए हैं, उन्हें बुधवार से शुरू होने वाले दो सप्ताह के अलगाव की अवधि से छूट दी गई है, जब विदेशों से यहां पहुंचने और वायरस के रोगियों के साथ निकट संपर्क होने पर। कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी (केडीसीए) का कहना है कि नए नियमों को केवल उन लोगों के लिए लागू किया जाएगा जिन्हें कोरोना जाब्स प्राप्त करने के दो सप्ताह बाद दक्षिण कोरिया में पूरी तरह से टीका लगाया गया है। 

अधिकारियों ने कहा कि उन्हें अभी भी कोरोना परीक्षण प्राप्त करने की आवश्यकता होगी और संबंधित आत्म-अलगाव से मुक्त होने के लिए कोई संबंधित लक्षण नहीं हैं। योनबैप ने बताया कि टीकाकृत लोगों के लिए अनिवार्य संगरोध भी उठाया जाएगा, जिनका कोरोना रोगियों के साथ निकट संपर्क था। 21 अप्रैल तक, दक्षिण कोरिया में कुल 65,097 को पूरी तरह से अस्ट्राज़ेनेका या फाइज़र वैक्सीन के दो-खुराक वाले आहार के साथ पूरी तरह से टीका लगाया गया था। 

केडीसीए ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील सहित अधिक संक्रामक विभिन्न प्रकार के मामलों से जूझ रहे देशों से छूट को बाहर रखा गया है। रविवार तक, कुल नौ देशों अर्थात दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, मलावी, बोत्सवाना, मोजाम्बिक, नामीबिया, तंजानिया, सूरीनाम और पैराग्वे गणराज्य को छूट दी गई। केडीसीए ने पहले कहा था कि यह विदेशों से टीकाकरण प्रमाणपत्रों को सत्यापित करने के उपायों के साथ आता है और उन्हें धीरे-धीरे अन्य देशों में टीकाकरण के सिद्धांत के तहत लागू किया जाता है।

सिंगापुर ने बढ़ते मामलों के बीच जारी होंगे नए नियम

FB और ट्विटर के प्रतिबंध के बाद, ट्रम्प ने अपने नए ' सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ' की शुरूआत की

एक ही युवती के प्यार में पागल थे दो युवक, नहीं हो पाई शादी तो कर डाला ये काम