FB और ट्विटर के प्रतिबंध के बाद, ट्रम्प ने अपने नए ' सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ' की शुरूआत की

May 05 2021 01:44 PM
FB और ट्विटर के प्रतिबंध के बाद, ट्रम्प ने अपने नए ' सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ' की शुरूआत की

अपने फेसबुक और ट्विटर पर प्रतिबंधित होने के बाद, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक नया तथाकथित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है, जो वास्तव में अपनी वेबसाइट पर केवल एक वर्डप्रेस ब्लॉग है। उनके अनुयायी अपने ईमेल और फोन नंबरों के माध्यम से प्लेटफार्मों पर अलर्ट के लिए साइन अप कर सकते हैं। नया मंच ट्विटर के एक सामान्य संस्करण की तरह डिज़ाइन किया गया है, लेकिन एक चल रहे ब्लॉग के रूप में होस्ट किया गया है। 

ट्रंप ने नए 'प्लेटफॉर्म' पर 24 मार्च तक डेटिंग सामग्री पोस्ट की है। ट्विटर के प्रवक्ता के अनुसार, "आम तौर पर, वेबसाइट के संदर्भ से सामग्री साझा करने की अनुमति तब तक दी जाती है जब तक कि सामग्री अन्यथा ट्विटर नियम नहीं है"। नवीनतम पोस्ट एक वीडियो है जो उसके नए प्लेटफ़ॉर्म का विज्ञापन करता है, इसे "स्वतंत्र रूप से और सुरक्षित रूप से बोलने के लिए एक जगह, सीधे डोनर जे. जम्प के डेस्क से" कहते हैं। 

ऐसा प्रतीत होता है कि ट्रम्प के पूर्व अभियान प्रबंधक ब्रैड पार्सकेल द्वारा स्थापित एक डिजिटल सेवा कंपनी, अभियान न्यूक्लियस द्वारा मंच का निर्माण किया गया है। ट्रम्प के प्रतिबंध के बारे में स्वतंत्र ओवरसीज बोर्ड द्वारा सत्तारूढ़ होने से पहले ट्रम्प का 'प्लेटफॉर्म' लाइव हो गया, जिसे 6 जनवरी को कैपिटल हमले के बाद फेसबुक पर प्रतिबंधित कर दिया गया था। फेसबुक और इंस्टाग्राम पर सामग्री पोस्ट करने के लिए ट्रम्प की पहुंच को अनिश्चित काल के लिए निलंबित करने का निर्णय, साथ ही उपयोगकर्ता के राजनीतिक नेता होने पर निलंबन पर नीतिगत सिफारिशें प्रदान करना।

ख़त्म हुआ फैंस का इंतजार, रिलीज हुआ 'राधे' का टाइटल ट्रैक, जबरदस्त अंदाज में नजर आए सलमान और दिशा

कोरोना काल में मुनाफाखोरों ने मचाई लूट, 2500 में बेच रहे 500 रुपए का ऑक्सीमीटर

यूपी में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच, बढ़ाया गया कर्फ्यू