कोच्चि में 7 सितंबर से शुरू होगी मेट्रो सुविधा
कोच्चि में 7 सितंबर से शुरू होगी मेट्रो सुविधा
Share:

अनलॉक-4 शुरू होने के साथ, महानगरों में 7 सितंबर से अपना संचालन शुरू करने वाले है. कोच्चि मेट्रो रेल लिमिटेड (केएमआरएल) पांच महीने से अधिक समय से निलंबित होने के बाद चरणबद्ध तरीके से सोमवार से अपनी वाणिज्यिक सेवा जारी करने के लिए तैयार है . नियमित कीटाणुनाशक से लेकर कैशलेस लेनदेन तक, केएमआरएल ने महामारी के दौरान सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करने के लिए कई कड़े उपाय किए हैं . यात्रियों को नकद लेनदेन के बजाय KochiOne स्मार्ट कार्ड का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है. सभी स्टेशनों पर संपर्कहीन टिकटिंग और डिजिटल भुगतान को अपनाने के लिए आवश्यक एहतियाती कदम उठाए गए हैं.

वायरस फैलने की संभावना को कम करने के लिए मुद्रा नोटों के उपयोग को हतोत्साहित करने के लिए प्रत्येक स्टेशन पर कैश बॉक्स और कॉन्टैक्टलेस टिकट मशीनें स्थापित की जा रही हैं . KochiOne कार्ड के बिना यात्री कैशलेस लेनदेन के माध्यम से टिकट प्राप्त कर सकते हैं और नई प्रणाली यह सुनिश्चित करेगी कि एक यात्री को टिकट के अलावा कुछ भी छूने की आवश्यकता नहीं होगी. टिकट काउंटर और यात्री सूचना काउंटर पर कर्मचारी केवल एमआईसी और स्पीकर के माध्यम से ही यात्रियों से संवाद करेंगे. यात्रियों को स्टेशनों के एंट्री प्वाइंट्स पर हाथ साफ करना होगा, जिसके लिए फुट पेडल ऑपरेटेड सैनिटाइजिंग यूनिट्स को एंट्री प्वाइंट्स पर रखा जाएगा.

एएफसी गेट, टिकट काउंटर, सीढ़ी की रेलिंग, एस्केलेटर, लिफ्ट बटन, प्लेटफार्म चेयर जैसे सभी जन संपर्क बिंदु हर चार घंटे में कीटाणुरहित रहेंगे. स्टेशन कंट्रोलर और सुरक्षा नियंत्रण कर्मी सीसीटीवी कैमरों के जरिए यात्रियों के सोशल डिस्टेंसिंग की नियमित निगरानी करेंगे. यात्रियों के शरीर के तापमान की जांच की जाएगी. इसके अलावा हाई फुटफॉल वाले स्टेशनों पर थर्मल कैमरे लगाए जाएंगे. ऑपरेशन के पहले दो दिनों के दौरान, सेवाएं 07:00 बजे से 1 बजे तक और 2 से 8 बजे तक 10 मिनट की प्रगति के साथ होंगी . दोपहर 1 बजे से 2 बजे के बीच कोई सेवा नहीं होगी.

लोबसांग सांगे बोले- हम हमेशा भारत के साथ, जरुरत पड़ी तो चीनियों से लड़ेंगे तिब्बती

मुंबई में लगे भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 2.8 रही तीव्रता

कुत्ते ने मचाया आतंक, सोते हुए लोगों को बनाया अपना शिकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -