लोबसांग सांगे बोले- हम हमेशा भारत के साथ, जरुरत पड़ी तो चीनियों से लड़ेंगे तिब्बती
लोबसांग सांगे बोले- हम हमेशा भारत के साथ, जरुरत पड़ी तो चीनियों से लड़ेंगे तिब्बती
Share:

तिब्बत: चीन बॉर्डर पर तनाव की स्थिति ख़त्म होने का नाम नहीं ले रही है. 29-30 अगस्त की रात चीन की तरफ से जो घुसपैठ की कोशिश की गई, उसे इंडियन आर्मी ने नाकाम कर दिया था. इस बीच खबर सामने आ रही  है कि स्पेशल फ्रंटियर फोर्स में कई तिब्बती शरणार्थी भी शामिल हुए थे, जिन्होंने चीनियों का सामना किया. 

सेंट्रल तिब्बत एडमिनिस्ट्रेशन के अध्यक्ष और निर्वासित तिब्बत सरकार के पीएम लोबसांग सांगे का कहना है कि तिब्बती लोग सदैव भारत के साथ हैं. एक निजी न्यूज़ चैनल से खास बातचीत में लोबसांग सांगे ने कहा कि उन्होंने ऐसा सुना है कि तिब्बती लोग भी SFF का हिस्सा हैं, हम हमेशा भारत के साथ खड़े हुए हैं. यदि चीनियों के खिलाफ लड़ने की जरूरत आन पड़ी, तो हम हमेशा उपलब्ध रहेंगे. सांगे बोले कि लद्दाख भारत-चीन नहीं भारत-तिब्बत सीमा पर मौजूद है, ऐसे में भारत को अपनी नीतियां बदलनी चाहिए। 

CTA अध्यक्ष ने आगे कहा कि आज पूरा विश्व तिब्बत के साथ खड़ा हो रहा है. भारत ने चीनी जासूसों की शिनाख्त कर काफी अच्छा काम किया है. सांगे ने खुलासा किया कि चीनी आर्मी के कई लोग विश्व की यूनिवर्सिटियों में जासूस बनकर रहते हैं.  लोबसांग सांगे ने तिब्बत के लिए भारत के साथ की प्रशंसा की, साथ ही उन्होंने मांग करते हुए कहा कि दलाई लामा को भारत रत्न दिया जाना चाहिए. 

बाइडेन ने लगाई चीन को लताड़, तिब्बत को लेकर कही यह बात

अमेरिका में भारतीय विमानों को मिली ग्राउंड हैंडलिंग ऑपरेशन की इजाजत

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से मिलना चाहता है चीन, रूस में मांगा समय

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -