6 राज्यों की 7 सीटों पर जानिए किसकी हुई जीत..? देखें उपचुनाव का फाइनल रिजल्ट
6 राज्यों की 7 सीटों पर जानिए किसकी हुई जीत..? देखें उपचुनाव का फाइनल रिजल्ट
Share:

6 राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर परिणाम का इंतजार लगभग समाप्त हो चुका है। अधिक तर सीटों पर मतगणना के उपरांत परिणाम भी सामने आ गया है। BJP ने 4 सीटों पर जीत भी मिल गई है। वहीं राजद और शिवसेना को एक-एक सीट पर जीत हासिल कर ली है। तेलंगाना में मतगणना जारी है। तेलंगाना की मुनुगोडे सीट पर बीजेपी और टीआरएस के बीच कांटे की टक्कर देखने के लिए मिल रही है ।

बिहार के मोकामा, गोपालगंज, महाराष्ट्र के अंधेरी पूर्व, तेलंगाना के मुनुगोडे, उत्तर प्रदेश के गोला गोकर्णनाथ, ओडिशा के धामनगर, हरियाणा के आदमपुर के 7 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव हुए थे। इन सभी सीटों पर परिणाम की फोटोज लगभग साफ हो गई है। बिहार के मोकामा में राजद नेता नीलम देवी ने बीजेपी की सोनम देवी को हराकर जीत प्राप्त कर ली है।

वहीं, गोपालगंज सीट पर भाजपा की कुसुम देवी ने राजद के मोहन प्रसाद गुप्ता को मात देकर कमल खिलाया है। महाराष्ट्र की अंधेरी पूर्व सीट से शिवसेना के उद्धव गुट को बड़ी जीत भी मिल गई है। अंधेरी ईस्ट उपचुनाव में शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे पार्टी की प्रत्याश ऋतुजा लटके को कुल 66530 वोट मिले है। चौंकाने वाली बात यह है कि यहां नोटा को 12,806 वोट मिल गए है।

यूपी के लखीमपुर खीरी में गोला गोकर्णनाथ विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी को बड़ी जीत हासिल हुई है। बीजेपी उम्मीदवार अमन गिरी ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी विनय तिवारी को को इस सीट पर 34,298 वोटों से मात दी है। ओडिशा के धामनगर उचुनाव में भी बीजेपी ने शानदार जीत भी अपने नाम कर ली है। यहां भाजपा प्रत्याशी  सूर्यवंशी सूरज ने जीत को अपने नाम कर लिया है। हरियाणा के आदमपुर में भी बीजेपी ने जीत दर्ज की है। आदमपुर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार भव्य बिश्नोई पहले राउंड से ही आगे रहे।

तेलंगाना में मुनूगोड़े विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में रविवार को 6 चरण की मतगणना के उपरांत सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) उम्मीदवार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अपने निकतम प्रतिद्वंद्वी से आगे हैं। रुझानों के अनुसार, TRS उम्मीदवार कुसुकुंतला प्रभाकर रेड्डी को 6 चरण की मतगणना के उपरांत 38,521 वोट मिले हैं जबकि भाजपा के उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी कोमातीरेड्डी राजगोपाल रेड्डी को 36,352 वोट मिले हैं, कांग्रेस उम्मीदवार पलवई श्रावंती को महज 12,025 वोट भी हासिल हुए है।

मतगणना केंद्र के बाहर कांग्रेस नेता की गाड़ी में हुई तोड़फोड़, फेंकी बोतलें

'मैंने यह गुजरात बनाया है', रैली को संबोधित करते बोले PM मोदी

इस जिले में फैला डेंगू का कहर, शतक पार कर चूका है मरीजों का आकंड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -