जानिए कौन है दिविज शरण, जिन्होंने किया देश का नाम रोशन
जानिए कौन है दिविज शरण, जिन्होंने किया देश का नाम रोशन
Share:

इंडियन टेनिस टीम के दिग्गज खिलाड़ी दिविज शरण आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहे है. दिविज सरन (जन्म 2 मार्च 1986), दिल्ली से , एक भारतीय पेशेवर टेनिस खिलाड़ी हैं. उन्होंने लॉन टेनिस, एशियन गेम्स -2018 में पुरुषों के डबल्स में स्वर्ण पदक जीता. वह एटीपी वर्ल्ड टूर में युगल और प्रतिस्पर्धा में माहिर हैं. उनके पास पुरुषों के युगल में 3 एटीपी विश्व टूर स्तर के खिताब हैं. वह डेविस कप में भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं.

 दिविज सरन का जन्म नई दिल्ली में हुआ था. उन्होंने सात साल की उम्र में एक स्थानीय टेनिस अकादमी में टेनिस खेलना शुरू किया. उसकी पसंदीदा सतह घास और कठोर कोर्ट हैं. उनका समग्र पसंदीदा शॉट वॉली है. उनके पुतले बड़े हो रहे थे रोजर फेडरर, महेश भूपति और लिएंडर पेस. दिविज ने कहा है कि अगर वह टेनिस खिलाड़ी नहीं बनते तो वे कंपनी के कार्यकारी बनना पसंद करते.

दिविज वर्ष 2004 में बदल गए. उन्होंने एकल में सीमित सफलता पाई और युगल विशेषज्ञ के रूप में विकसित हुए. उन्होंने अपना पहला फ्यूचर्स डबल्स का खिताब वर्ष 2007 में जीता. वह अपने पहले युगल एटीपी चैलेंजर फाइनल में वर्ष 2010 में जापान के क्योटो चैलेंजर में पहुंचे. उन्होंने सितंबर 2011 में Ningbo चैलेंजर, चीन में अपना पहला युगल एटीपी चैलेंजर खिताब जीता. उन्होंने ITF और चैलेंजर्स इवेंट्स में डबल्स में सफलता पाना जारी रखा. 2011 के अंत तक उन्होंने 16 आईटीएफ खिताब और 1 एटीपी चैलेंजर खिताब जीता था.

इंदौर टेस्ट से पहले कप्तान रोहित ने बताया टीम इंडिया का प्लान, WTC फाइनल पर है फोकस

मेरठ में पहली बार होगा राष्ट्रीय महिला हॉकी मैच

स्पेन में आयोजित स्पेनिश पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत ने अपने नाम किए कई मेडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -