Share:
स्पेन में आयोजित स्पेनिश पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत ने अपने नाम किए कई मेडल
स्पेन में आयोजित स्पेनिश पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत ने अपने नाम किए कई मेडल

स्पेन के विटोरिया-गस्तिज में आयोजित स्पेनिश स्तर-2 पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल में इंडियन टीम ने 4 स्वर्ण  सहित 18 मैडल अपने नाम किया है। खबरों का कहना है कि  प्रमोद भगत और सुकांत कदम ने स्पेनिश पैरा बैडमिंटन टूर्नामेंट में पुरुष युगल का स्वर्ण पदक जीता जबकि तरूण ने कदम को हराकर एकल खिताब को भी अपने नाम कर लिया है। स्तर-2 के टूर्नामेंट के एसएल3-एलएल4 वर्ग में चुनौती पेश कर रहे भगत और कदम ने तरूण और नितेश की इंडियन जोड़ी को फाइनल में 22-20 12-21 21-9 से हराकर पुरुष युगल का खिताब भी जीत लिया है। एकल में भगत को SL3 वर्ग में इंग्लैंड के डेनियल बेथेल के विरुद्ध  46 मिनट में 18-21 8-21 से शिकस्त के साथ रजत पदक से संतोष करना पड़ गया है। तरूण ने एकल में एसएल4 वर्ग में कदम को फाइनल में 12-21 21-8 21-13 से हराकर गोल्ड भी जीत लिया है।

इसके पहले खबरें थी कि अगस्त में बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों का महिला एकल स्वर्ण पदक जीतने के उपरांत चोट की वजह से बाहर सिंधू ने इस वर्ष की पहली प्रतियोगिता पेट्रोनास मलेशिया ओपन 2023 के साथ वापसी की थी लेकिन उन्हें पहले दौर में स्पेन की कैरोलिना मारिन  के विरुद्ध तीन गेम में हार को झेलना पड़ गया। सिंधू इसके एक सप्ताह के उपरांत स्वदेश में इंडिया ओपन में भी पहले दौर में बाहर हो गईं। 

सिंधू ने विश्व बैडमिंटन महासंघ से बोला है कि, ‘मैं अब बिलकुल ठीक हूं। शारीरिक और मानसिक रूप से मैं पूरी तरह ठीक हूं। चोटें लगती रहती हैं लेकिन महत्वपूर्ण है कि आप अपने शरीर को स्वस्थ रखो और हर बार मजबूत वापसी कर लो। मैं आश्वस्त, सकारात्मक हूं और अपनी गलतियों  से सीखने वाली हूँ।' उन्होंने कहा, ‘मेरे माता-पिता भी खिलाड़ी हैं। वे जो समर्थन और प्रेरणा देते हैं उससे मुश्किल समय में मुझे आगे बढ़ने का जज्बा मिलता है।' 

अरविंद नें रचा इतिहास लगातार तीसरी बार जीता बने नेशनल रैपिड ब्लिट्ज़ के विजेता

जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध प्रो लीग मैचों में इंडिया की अगुवाई कर सकते है हरमनप्रीत

Dubai Open: स्वियातेक को मात देकर क्रेजीकोवा ने जीता खिताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -