जानिये किन राशि वालो को कौन सा रत्न धारण करने से मिलती है सफलता
जानिये किन राशि वालो को कौन सा रत्न धारण करने से मिलती है सफलता
Share:

जिन लोगो को अपने गुस्से पर काबू करना नहीं आता है वे लोग समाज में व्यवहार नहीं बना पाते और आये दिन किसी न किसी से झगड़ते ही रहते है ऐसे लोगो का मन शांत नहीं रहता है, इसलिए हम आपको ऐसे रत्नों के बारे में बताने जा रहे है जिसे धारण करने से आपका क्रोध कम होगा, भाग्य आपका साथ देगा और आपकी सफलता के द्वार खोल देगा तो चलिए जानते है उन रत्नों के बारे में-

मेष राशि:- ज्योतिष के अनुसार इन राशि वालो को डायमंड रत्न धारण करना चाहिए डायमंड रत्न को धारण करने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.

वृषभ:- इन राशि वालो को पन्ना रत्न धारण करना चाहिए पन्ना रत्न वृषभ राशि का होने के कारण इनका दिमागी संतुलन अच्छा बना रहता है सफलता इनके कदम चूमती है.

मिथुन:- इन राशि वालो का गृह स्वामी बुध है इन राशि वालो का रत्न मोती है मिथुन राशि वालो को यह मोती धारण करने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है तथा इन्हें सफलता मिलती है.

कर्क:- इन राशि वालो का स्वामी बुध होता है इन राशि वालो को माणिक्य रत्न धारण करना चाहिए, माणिक्य रत्न अपनी राशि वालो को हर मुकाम पर सफलता प्रदान करता है.

सिंह:- इन राशि वालो का स्वामी सूर्य गृह होता है इन राशि वालो का पेरिडॉट स्वामी है इस राशि के रत्न को धारण करने से सफलता मिलती है तथा यह रत्न गुस्से को भी नियंत्रण में रखता है.

कन्या:- इन राशि वालो को नीलम रत्न धारण करना चाहिए यह रत्न गृह के मुताबिक अपना असर दिखाती है.

तुला:- इस राशि का स्वामी शुक्र होता है इन राशि वालो को ओपन रत्न धारण करना चाहिए इन राशि वाले व्यवहार अनुकूल अपना कार्य करते है.

वृश्चिक:- इन राशि वालो को टोपाज रत्न धारण करना चाहिए यह राशि के लोग जल्दी इमोशनल हो जाते है और ऐसे में यह रत्न उनकी मदद करता है.

धनु:- इस राशि के लोगो को फिरोज़ा रत्न धारण करना चाहिए यह रत्न उन्हें रोगों से दूर रखता है तथा किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आने देता.

मकर:- इस राशि के लोगो को गारनेट रत्न धारण करना चाहिए यह रत्न को धारण करने से सकारात्मक और नकारात्मक दोनो ही गृह के अनुसार प्रभाव डाल सकता है.

कुम्भ:- इस राशि वालो का स्वामी अरुण है इन राशि वालो को एमेथिस्ट रत्न धारण करना चाहिए यह रत्न जीवन का संतुलन बनाए रखता है.

मीन:- इन राशि वालो का जल तत्व है क्योकि मीन का मतलब मछली होता है और मछली जल में रहती है इसलिए इन राशि वालो स्वामी है वरुण, इन राशि वालो पुखराज रत्न धारण करना चाहिए.

 

अगर आपके साथ होता है ये सब तो समझिये की ये शनि का है दुष्प्रभाव

सुबह उठते ही से इन सब का दिख जाना मतलब होता है शुभ संकेत

अंगूठा सीधा है तो सावधान

घर का दरवाजा, शुभ या अशुभ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -