घर का दरवाजा, शुभ या अशुभ
घर का दरवाजा, शुभ या अशुभ
Share:

वास्तु शास्त्र में ऐसे बहुत से उपाए है जो व्यक्ति के जीवन से वास्तु दोष को दूर कर उसके जीवन में खुशियाँ लाते है. सभी व्यक्तियो के घर में कई प्रकार के वास्तु दोष होते है जिसके बारे में उन्हें जानकारी नहीं होती.जेसे दिशा सम्बन्धी वास्तुदोष घर की वस्तुओं से सम्बंधित वास्तुदोष,घर के बाहर आस पास के वास्तुदोष आदि. आज हम आपको बताएँगे आपके के घर के दरवाजे से सम्बंधित वास्तु दोष क्या क्या हो सकते है और आपको इससे किस प्रकार की हानि हो सकती है. जिससे आप इन्हें दूर कर सकते है.

हमारे घर का दरवाजा घर में सकारात्मक ऊर्जा का केंद्र बिंदु होता है इसलिए घर का दरवाजा ऐसा होना चाहिए की वह खोलते या बंद करते समय किसी भी प्रकार की आवाज न करे क्योकि दरवाजे का आवाज करना अशुभ माना जाता है.

आपके घर का दरवाजा अन्दर या बाहर झुका हुआ नहीं होना चाहिए क्योकि यदि दरवाजा अन्दर की तरफ झुका है तो वह आपके घर में परेशानी लाता है और यदि बाहर की तरफ झुका है तो घर के स्वामी के लिए हमेशा घर से बाहार रहने का कारण बनता है इसलिए दरवाजा सही तरीके संतुलित लगा होना चाहिए.

आपके घर का मुख्य दरवाजा कभी भी बाहर की तरफ नहीं खुलना चाहिए यदि ऐसा होता है तो यह आपके घर रोग एवं धन हानि का कारण बनता है. यदि आपके घर का मुख्य दरवाजा खोलते या बंद करते रगड़ खाता है तो इससे आपके जीवन में धन समस्या उत्पन्न होती है और आपको आमदनी बढ़ाने के लिए बहुत अधिक मेहनत करना पड़ता है.

आपके घर का मुख्य दरवाजा कभी भी घर के बीच में नहीं होना चाहिए इससे आपके घर में विवाद की स्थिति बनती है तथा घर की महिलाओं के अधिक कष्ट होता है.

 

तो घर और ऑफिस में कभी नहीं हो सकती चोरी

ऐसे व्यक्ति विपरीत परिस्थिति में भी नहीं हारते

बजरंगबली करेंगे सारे कष्टों को दूर, बस करना होगा ये काम

ये कांटेदार पौधे जो घर में लाते हैं खुशहाली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -