अंगूठा सीधा है तो सावधान
अंगूठा सीधा है तो सावधान
Share:

ज्योतिष शास्त्र जो की हमारे हाथों की रेखाएं देखकर हमारा चरित्र बताता है इसी का एक अंग है सामुद्रिक शास्त्र जो हमारे अंगों की बनावटों को देखकर स्वाभाव चरित्र एवं भविष्य की जानकारी देता है. आज हम बात करते है व्यक्ति के अंगूठे के बारे में की व्यक्ति का अंगूठा उस व्यक्ति के बारे में क्या कहता है . जिस व्यक्ति का अंगूठा लम्बा होता है वह व्यक्ति बहुत बुद्धिमान तथा दूसरों की मदद करने वाला होता है और यदि उसका अंगूठा उसकी तर्जनी ऊँगली के दूसरे पोर के बराबर है तो उस व्यक्ति का मन साफ़ होता है.

जिस व्यक्ति का अंगूठा छोटा होता है वह व्यक्ति दूसरों से लिया हुआ धन वापस नहीं करते.इन व्यक्तियों को उधार नहीं देना चाहिए इन व्यक्तियों को जीवन में बहुत सी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है और इनका पारिवारिक जीवन भी स्थिर नहीं होता.

जिस व्यक्ति का अंगूठा ज्यादा चौड़ा होता है उस व्यक्ति में कोई न कोई बुरी आदत अवश्य होती है और उनका खर्च भी अधिक होता है.

जिन व्यक्तियों का अंगूठा सीधा होता है उन व्यक्तियों का कोई भी कार्य सरल नहीं होता उनके सभी कार्य में कोई न कोई अड़चन जरूर आती है.और इन व्यक्तियों को सफलता भी जल्दी नहीं मिलती.

जिन व्यक्तियों का अंगूठा ऊपर की तरफ गोल और मोटा होता है तथा नीचे से पतला होता है ऐसे व्यक्तियों के काम में कई प्रकार की बाधा उत्पन्न होती है. किन्तु यदि इनका हाथ भारी हो तो ये लोग उन्नति भी करते है.

जो व्यक्ति शांत स्वाभाव के होते है उनका अंगूठा पतला और लम्बा होता है ये व्यक्ति मानसिक रूप से प्रबल होते है तथा अपनी काम वासना पर नियंत्रण रखने में माहिर होते है.

जिन व्यक्ति का अंगूठा अधिक मुड़ता है उनके पास धन की कमी नहीं होती तथा सामाजिक प्रतिष्ठा भी अधिक होती है.

 

 

तो घर और ऑफिस में कभी नहीं हो सकती चोरी

ऐसे व्यक्ति विपरीत परिस्थिति में भी नहीं हारते

बजरंगबली करेंगे सारे कष्टों को दूर, बस करना होगा ये काम

अभी घर से निकाल फेंके इन चीजों को, वरना पड़ेगा पछताना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -