जानिए क्या होते है मुंह से बदबू आने के कारण
जानिए क्या होते है मुंह से बदबू आने के कारण
Share:

बहुत से लोगो के मुह से हमेशा बदबू आती है फिर चाहे वो रोज़ाना सुबह शाम ब्रश क्यों ना करते हो.कई बार ऐसी परिस्थिति आ जाती है की साँसों की दुर्गन्ध के कारण लोगो के सामने शर्मिदंगी का भी सामना करना पड़ता है. मुंह से बदबू आने का कारण मुंह के अंदर बैक्टीरिया होते हैजो आपकी साँसों के अंदर दुर्गन्ध पैदा करने का काम करते है. पर कभी कभी इसके अलावा भी कुछ गलत आदतों और किसी बीमारी की वजह से भी साँसों से दुगंध आने लगती है. आज हम आपको साँसों से बदबू आने के कुछ कारणों के बारे में बताने जा रहे है.

1- अगर आप अधिक मात्रा में शराब का सेवन करते हैं तो ऐसे में आपकी सांसो से तेज दुर्गन्ध आने की समस्या हो सकती है, अधिक मात्रा में शराब का सेवन करने से आपकी पाचन क्रिया पर बुरा असर पड़ता है जिससे सांसों से बदबू आने लगती है.

2- अगर आपको किसी भी बात का अधिक तनाव हो गया है तो इससे आपकी पाचन क्रिया प्रभावित होने लगती है.जिससे मुंह से दुर्गंध आने लगती है.

3-अगर आप के गले में इंफैक्शन और खांसी की समस्या हो गयी है तो इसके कारण भी आपकी साँसों से दुर्गन्ध आ सकती है. गले में इंफैक्शन होने पर मुंह में बैक्टीरिया पनपने लगते हैं जिस वजह से सांसों में से बदबू आने लगती है.

4- अगर आपको कोई बड़ी बीमारी है जैसे लीवर या किडनी में सूजन, एसिडिटी और डायबिटीज आदि तो ये भी आपके साँसों से दुर्गन्ध आने का कारण बन सकती है..

5- जो लोग अपने खाने में अधिक मात्रा में प्याज लहसुन का सेवन करते है तो इससे भी मुंह से दुर्गंध आने लगती है. 

 

एसिडिटी की समस्या को दूर करता है घी

फेफड़ो को स्वस्थ रखती है मूंगफली

एसिडिटी की समस्या को दूर करता है हरी धनिया का जूस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -