एसिडिटी की समस्या को दूर करता है घी
एसिडिटी की समस्या को दूर करता है घी
Share:

देसी घी का इस्तेमाल तो लगभग सभी घरो में किया जाता है, ये खाने के स्वाद को बढ़ाने का काम करता है. पर क्या आपको पता है की देसी घी सिर्फ हमारे खाने के स्वाद को ही नहीं बढ़ाता है बल्कि ये हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. देसी घी में भरपूर मात्रा में  वैक्सिन एसिड, ब्यूट्रिक एसिड और बीटा कैरोटीन मौजूद होते है जो बहुत सारी खतरनाक बीमारियों से हमारे शरीर का बचाव करते है. आज हम आपको देसी के फायदों के बारे में बताने जा रहे है,

1- अगर कभी हमारे कान का पर्दा खराब हो जाये तो कान में   बहुत तेज दर्द होने लगता है, कभी कभी तो ये दर्द इतना तेज होता है की इससे  सुनने की शक्ति भी कमजोर हो जाती है. पर क्या आपको पता है की गाय के घी से भी कान के पर्दे को ठीक किया जा सकता है. अगर आपके कान के पर्दो में तकलीफ है तो इसे दूर करने के लिए नियमित रूप से अपनी  नाक में घी की कुछ बूंदो को डाले, इससे फायदा होगा.

2- हाथों-पैरों की जलन को दूर करने के लिए गाय के घी से अपने हाथो और पैरों के तलवों की मसाज करे, ऐसा करने से आपके हाथ-पैर की जलन में आराम मिलता है.

3- बहुत बार ऐसा होता है की एक बार  हिचकी आना शुरू हो जाये तो बंद होने का नाम ही नहीं लेती है, ऐसे में  आधा चम्मच गाय का घी को खाने से  हिचकी आना बंद हो जाती है.

4- एसिडिटी की समस्या से छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से गाय के घी का सेवन करे, रोज़ाना इसे खाने से एसिडिटी के साथ कब्ज की समस्या भी दूर हो जाती है.

 

किडनी और लीवर की बीमारी को दूर करता है भूमि आंवला

आँखों के लिए फायदेमंद होता है केले का सेवन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -