जानिए 'विकास गांडो थायो छे' पंक्तियों के लेखक को
जानिए 'विकास गांडो थायो छे' पंक्तियों के लेखक को
Share:

कभी-कभी कोई छोटी सी चीज को इतनी शोहरत मिल जाती है, कि जिसने बनाया उसे भी यकीन नहीं होता. ऐसा ही हाल गुजरात के चुनावी समर में 'विकास गांडो थायो छे' अर्थात विकास पागल हो गया है, जुमले का हो रहा है.आमतौर पर लोग इसे कांग्रेस का नारा बता रहे हैं, जबकि यह हकीकत नहीं है. इसे लिखने वाले 20 वर्षीय गुजराती युवा सागर सा‍वलिया है, जो सिविल इंजीनियरिंग के छात्र होकर हार्दिक पटेल की अनामत आंदोलन समिति से जुड़े हुए हैं.

आपको बता दें कि सागर खुद नहीं जानते थे कि उनकी बनाई ये लाइन इतनी हिट हो जाएगी. दरअसल हुआ यूँ कि इस पोस्‍ट सागर सावलिया ने अपने फेसबुक पेज पर किया था. इसमें उसने गुजराती में कैप्शन लिखा था, 'सरकारी बसें हमारी हैं लेकिन इनमें चढ़ने के बाद आपकी सुरक्षा की जिम्मेदारी आपकी है. जहां है वहीं रहिए विकास पागल हो गया है' इसके बाद से ये हैशटैग वायरल होने लगा था.

उल्लेखनीय है कि इस लाइन को कांग्रेस ने तुरंत ही इस लाइन को भुना लिया. खुद राहुल गांधी ने एक रैली के दौरान ये बात कही थी. हालाँकि उन्होंने अब इसका उपयोग बंद कर दिया. लेकिन सोशल मीडिया पर अभी भी ये लाइन हिट है और लोग इसके फेसबुक पेज और हैशटैग पर जोरदार कमेंट्स कर रहे हैं.

यह भी देखें

भाजपा की 70 नामों की पहली सूची जारी

गुजरात में बीजेपी अपनाएगी नो रिपीट पॉलिसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -