गुजरात में बीजेपी अपनाएगी नो रिपीट पॉलिसी
गुजरात में बीजेपी अपनाएगी नो रिपीट पॉलिसी
Share:

अहमदाबाद : गुजरात में टिकट बंटवारे को लेकर भाजपा का मंथन जारी है .गुरुवार को गांधी नगर में बीजेपी की बैठक देर रात तीन घंटे तक चली. जिसमें फैसला लिया गया कि बीजेपी इस बार नो रिपीट पॉलिसी को सख्ती से लागू करने के मूड में है. यदि ऐसा हुआ तो बीजेपी के 35 से 40 प्रतिशत वर्तमान विधायकों का टिकट कटने की आशंका व्यक्त की गई है .

इस बारे में जो जानकारी मिली है उसके अनुसार गुजरात में भाजपा वर्तमान 121 विधायकों में से 35 के टिकट काट सकती है जिनमें छह मंत्री भी हैं. इस बार युवाओं को ज्‍यादा मौका दिए जाने की चर्चा है. हार्दिक पटेल से अलग होकर बीजेपी में शामिल हुए लोगों को टिकट मिलने के आसार बढ़ गए हैं. वहीँ कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए विधायकों को टिकट देने का कई बीजेपी नेताओं ने विरोध किया है. ऐसे में उनको टिकट मिलने की सम्भावना क्षीण होती जा रही है.

जबकि दूसरी ओर कांग्रेस आज शुक्रवार शाम तक उन उम्‍मीदवारों की सूची जारी कर सकती है. जहाँ ज्यादा विरोध नहीं है. दूसरी बात यह कि कांग्रेस अभी भी यह आस लगाए बैठी है कि कांग्रेस अगर बीजेपी ने जिन लोगों टिकट नहीं दिया तो ऐसे कई विद्रोही नेता कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं.ऐसे लोगों के टिकट के लिए भी जगह छोड़कर रखना पड़ेगी.इसी दांव -पेंच में दोनों पार्टियां सूची जारी करने में देरी कर रही है.

यह भी देखें

हार्दिक के सहयोगी रहे चिराग पटेल भाजपा में शामिल

सीटों को लेकर कांग्रेस और शरद गुट में तनातनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -