कृष्णा कांता हांडिक कांड में कुलपति कंदरापा दास को किया गया निलंबित
कृष्णा कांता हांडिक कांड में कुलपति कंदरापा दास को किया गया निलंबित
Share:

गुवाहाटी : कृष्णा कांता हांडिक स्टेट ओपन यूनिवर्सिटी (केकेएचएसओयू) के कुलपति कंदारपा दास को निलंबित कर दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रोफेसर दास को गौहाटी यूनिवर्सिटी के इंस्टीट्यूट डिस्टेंस एंड ओपन लर्निंग (आईडीओएल) घोटाले में उनकी कथित संलिप्तता के लिए निलंबित कर दिया गया था, जहां उन्होंने 2006 से 2016 तक निदेशक के रूप में कार्य किया।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार प्रोफेसर दास को गौहाटी विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट डिस्टेंस एंड ओपन लर्निंग (आईडीओएल) घोटाले में उनकी कथित संलिप्तता के लिए निलंबित कर दिया गया था, जहां उन्होंने 2006 से 2016 तक निदेशक के रूप में कार्य किया था। इस बीच, राज्य सरकार ने एक व्यक्ति को नियुक्त किया है। आईडीओएल घोटाले की जांच के लिए आयोग का गठन किया गया था। आयोग ने उस अवधि के कुलपतियों, रजिस्ट्रारों और निदेशकों (आईडीओएल) के खिलाफ कार्रवाई का आह्वान किया और इसकी रिपोर्ट में कहा गया कि वे मुद्दे-वार निष्कर्षों के मामले में जिम्मेदार पाए गए।

रिपोर्ट में कहा गया है "2010-17 के दौरान स्नातकोत्तर कार्यक्रम के तहत आठ पाठ्यक्रम, पीजी डिप्लोमा कार्यक्रम के तहत आठ, चार स्नातक कार्यक्रम, एक डिप्लोमा कार्यक्रम और आईडीओएल द्वारा दो प्रमाणपत्र कार्यक्रम अस्वीकृत थे।" 2010-17 के दौरान आईडीओएल द्वारा हमारे स्नातक कार्यक्रम, एक डिप्लोमा कार्यक्रम और दो प्रमाणपत्र कार्यक्रम अस्वीकृत थे।"

खूब लड़ी मर्दानी वह तो झांसी वाली रानी थी... असहयोग आंदोलन में भाग लेने वाली पहली कवियत्री थी 'सुभद्रा'

विदेश मंत्री एस जयशंकर आज से न्यूयॉर्क के चार दिवसीय दौरे पर

बिहार में गंगा में बाढ़ का कहर जारी, ब्रह्मपुत्र बन रहा है चिंता का विषय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -