विदेश मंत्री एस जयशंकर आज से न्यूयॉर्क के चार दिवसीय दौरे पर

विदेश मंत्री एस जयशंकर मुख्य रूप से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के कई कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए सोमवार से न्यूयॉर्क की चार दिवसीय यात्रा शुरू करेंगे, जिसमें आतंकवाद पर एक ब्रीफिंग भी शामिल है जो भारत के शक्तिशाली निकाय की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी। विदेश मंत्रालय ने कहा कि जयशंकर यूएनएससी में शांति स्थापना पर खुली बहस की भी अध्यक्षता करेंगे।

उनका न्यूयॉर्क का दौरा अफगानिस्तान में तालिबान के तेजी से हमले की पृष्ठभूमि में हो रहा है और संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों के साथ उनकी बातचीत में इस मुद्दे के उठने की संभावना है। "18 अगस्त को पहला कार्यक्रम 'प्रोटेक्टिंग द प्रोटेक्टर्स: टेक्नोलॉजी एंड पीसकीपिंग' पर एक खुली बहस होगी, जबकि 19 अगस्त को दूसरा कार्यक्रम 'आतंकवादी कृत्यों के कारण अंतर्राष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए खतरे' पर एक उच्च स्तरीय ब्रीफिंग होगी। "यह एक बयान में कहा- MEA ने कहा कि दोनों विषय UNSC की पारी के दौरान भारत के लिए प्राथमिकताएँ हैं।

"19 अगस्त को, विदेश मंत्री आईएसआईएल / दाएश द्वारा उत्पन्न खतरे पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव की छह-मासिक रिपोर्ट पर एजेंडा आइटम "अंतर्राष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए खतरा" के तहत एक ब्रीफिंग सत्र की अध्यक्षता करेंगे। आतंकवादी अधिनियमों द्वारा," विदेश मंत्रालय ने कहा। भारत ने 1 जनवरी को UNSC के एक अस्थायी सदस्य के रूप में अपना दो साल का कार्यकाल शुरू किया और यह अगस्त के महीने के लिए शक्तिशाली निकाय की अध्यक्षता कर रहा है।

Google डूडल स्वतंत्रता दिवस पर भारत की सांस्कृतिक परंपराओं को कर रहा है प्रदर्शित

प्रशंसक के पिच पर हस्तक्षेप करने से भ्रमित हुए खिलाड़ी, वीडियो वायरल

इन राशि के लोगों के लिए बहुत शुभ है सावन का आखिरी सोमवार, जानिए आज का राशिफल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -