नींद ना आने की समस्या को दूर करता है कीवी फल
नींद ना आने की समस्या को दूर करता है कीवी फल
Share:

कीवी फल खाने में बहुत ही स्वादिष्ट होता है, यह आपको हर मौसम में मिल जाएगा. कीवी हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. कीवी में भरपूर मात्रा में  कैलोरी, कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, फाइबर. माइक्रोग्राम फोलिक एसिड और अन्य पोषक तत्व मौजूद होते हैं. अगर आपके शरीर में सेल्स की कमी हो जाए तो कीवी फल खाने से यह कमी पूरी हो जाती है. आज हम आपको कीवी फल खाने के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- कीवी में भरपूर मात्रा में फाइबर मौजूद होता है, जो आपके दिल को बीमारियों से बचाने का काम करता है. नियमित रूप से इसे खाने से लीवर, स्ट्रोक, कार्डियक अरेस्ट आदि समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है. कीवी खाने से ब्लड क्लॉटिंग यानी नस में खून जमने को रोका जा सकता है, जिससे कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों से भी बचाव होता है. 

2- अगर आप रोजाना कीवी का सेवन करते हैं तो इससे आपका ब्लड प्रेशर कंट्रोल में रहता है. इसमें भरपूर मात्रा में पोटेशियम पाया जाता है, जो ब्लड प्रेशर को कंट्रोल में रखने का काम करता है. इसके अलावा भरपूर मात्रा में एंटी इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं. जो सूजन की समस्या को दूर करने का काम करते हैं. 

3- अगर आपको नींद ना आने की समस्या है, तो रोजाना सोने से पहले दो कीवी फल का सेवन करें. इससे आपका मन शांत रहता है और नींद अच्छी आती है.

 

किडनी को स्वस्थ रखते हैं भीगे हुए बादाम और शहद

किडनी स्टोन की समस्या से छुटकारा दिलाता है आंवला

दिल की बीमारी से बचाता है रुद्राक्ष

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -