किडनी को स्वस्थ रखते हैं भीगे हुए बादाम और शहद
किडनी को स्वस्थ रखते हैं भीगे हुए बादाम और शहद
Share:

बादाम हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. बादाम में भरपूर मात्रा में कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, कैल्शियम, आयरन और विटामिन के गुण मौजूद होते हैं. अगर आप नियमित रूप से बादाम को भिगोकर खाते हैं. तो कई बीमारियों से बचे रह सकते हैं, पर क्या आपको पता है कि अगर आप भीगे हुए बादाम को शहद के साथ मिलाकर खाते हैं, तो इससे आपकी सेहत को दोगुना लाभ मिल सकते हैं. 

1- भीगे हुए बादाम को शहद के साथ मिलाकर खाने से बॉडी में कोलेस्ट्रॉल का लेवल कंट्रोल में रहता है. जिससे दिल की बीमारियों के होने का खतरा कम हो जाता है. 

2- नियमित रूप से भीगे हुए बादाम और शहद को का सेवन करने से शरीर में मौजूद विषैले तत्व बाहर निकल जाते हैं, जिससे किडनी हमेशा स्वस्थ रहती है. 

3- जो लोग कब्ज की समस्या से परेशान रहते हैं, उनके लिए भी बादाम और शहद का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. इस में भरपूर मात्रा में फाइबर मौजूद होता है, जो पाचन क्रिया को स्वस्थ रखता है और कब्ज की परेशानी से छुटकारा दिलाने में सहायक होता है. 

4- बादाम और शहद दोनों में ही आयरन की भरपूर मात्रा पाई जाती है. जिसके कारण इनका सेवन करने से शरीर में खून की कमी पूरी हो जाती है.

 

वजन को कम करते ये डिटॉक्स ड्रिंक

एसिडिटी की समस्या को दूर करती है अजवाइन की चाय

चिकन पॉक्स के दागों को दूर करते हैं ये घरेलू नुस्खे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -