जब इस मशहूर एक्टर को खरी-खोटी सुनाकर सेट से भाग गए थे किशोर कुमार
जब इस मशहूर एक्टर को खरी-खोटी सुनाकर सेट से भाग गए थे किशोर कुमार
Share:

किशोर कुमार ने बॉलीवुड में कई हिट फिल्मों में काम किया है लेकिन अफ़सोस आज वह इस दुनिया में नहीं है. आप सभी को बता दें कि आज ही के दिन किशोर कुमार का जन्म हुआ था. उन्होंने बॉलीवुड में एक अलग और बड़ा ही ख़ास मुकाम बनाया था. एक समय में वह सभी के चेहते हुए करते थे. वह केवल एक बेहतरीन गायक ही नहीं बल्कि संगीतकार, लेखक, निर्माता और निर्देशक थे. आपको बता दें कि उनका जन्म खंडवा शहर में हुआ था. बहुत कम लोगों को पता है कि किशोर कुमार का असली नाम आभास कुमार गांगुली था. उनकी मौत 13 अक्टूबर 1987 को हुई थी.

उन्होंने अपनी मधुर आवाज में गाए गीतों के जरिए सभी के दिलों में राज किया है. वैसे एक इंटरव्यू के दौरान एक जर्नलिस्ट ने जब उनसे पूछा था कि 'आप किसी भी पार्टी में नहीं जाते, न ही आपके बंगले पर कोई आता है. तो आपको अकेला महसूस नहीं होता?' इस पर किशोर कुमार ने कहा था, 'नहीं, मुझे बिलकुल अकेला नहीं लगता. मैंने अपने घर में लगे इन पेड़-पौधों से दोस्ती कर ली है. उनके नाम रखे हैं. मैं इनसे ही बातें करता हूं.' इसके आलावा आपको यह भी बता दें कि किशोर कुमार कभी एक्टिंग नहीं करना चाहते थे. जी दरअसल कहा जाता है उन्होंने एक्टिंग से बचने के लिए बहुत कुछ किया था. उस दौरान का एक किस्सा काफी मशहूर है. वह यह है कि एक फिल्म में अशोक कुमार और देव आनंद साथ काम कर रहे थे. कहा जाता है उस फिल्म के एक सीन के लिए कोई एक्टर चाहिए था तो अशोक कुमार ने किशोर से कहा कि एक सीन है, कर दे. वहीँ अशोक कुमार ने उन्हें ब्रीफ देते हुए कहा की 'जैसे देव अंदर आएगा, तुझे उसे खरी-खोटी सुनानी है.'

उस समय किशोर कुमार ने हां में सर हिला दिया, लेकिन जैसे ही शूट शुरू हुआ और देव आनंद अंदर आए, किशोर ने उन्हें सच में अपशब्द कहना शुरू कर दिया और उसके बाद वह वहां से भाग गए. कहते हैं उस दौरान डायरेक्टर प्रोड्यूसर सब चिल्लाते रहे कि सीन अभी पूरा नहीं हुआ है, लेकिन किशोर कुमार कुछ समझे नहीं और निकल गए. इस तरह उन्होंने एक्टिंग से बचने के लिए बहुत कुछ किया लेकिन बहुत पॉपुलर हुए.

रक्षाबंधन पर्व पर कई सेलेब्स ने दी बधाई, किये शानदार फोटो शेयर

रक्षाबंधन पर्व पर लता मंगेशकर ने पीएम मोदी को दिया ये अनोखा सन्देश

खेत में ट्रेक्टर चलाते नजर आया यह मशहूर एक्टर, फैंस कर रहे तारीफ़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -