अफ्रीकी नागरिकों पर हमला करने वालों पर की जाए कड़ी कार्रवाई

May 31 2016 12:39 PM
अफ्रीकी नागरिकों पर हमला करने वालों पर की जाए कड़ी कार्रवाई

नई दिल्ली : केंद्रीय गृहराज्यमंत्री किरेन रिजिजू ने दिल्ली के पुलिस आयुक्त से चर्चा की और कहा कि अफ्रीकी नागरिकों पर हमलों में शामिल लोगों के विरूद्ध वे त्वरित कार्रवाई करें। उनका कहना था कि विदेशियों पर होने वाले हमले बेहद गंभीर बात है। उन्होंने इस मामले में ट्विट किया और कहा कि त्वरित कार्रवाई के ही साथ स्थानीय लोगों को संवेदनशील बनाने के लिए पुलिस अधिकारियों को कार्रवाई करनी होगी। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमलों में यदि किसी भी तरह की नस्लीय बात पाई गई तो वे कड़ी कार्रवाई कर सकते हैं।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली पुलिस के आयुक्त को निर्देश देते हुए कहा कि अफ्रीकी नागरिकों पर किए गए हमले में शामिल लोगों के विरूद्ध बड़े पैमाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कांगो के नागरिक मसोंडा के तांदा ओलिवर की पिछले 20 मई को दिल्ली के वसंत कुंज क्षेत्र में हत्या कर दी गई। दक्षिण दिल्ली के स्थानों पर अफ्रीकी नागरिकों पर हमलों की बात भी सामने रखी गई।

उन्होंने विदेशी नागरिकों पर हुए हमलों को बेहद गंभीर बात कहा है। उनका कहना था कि दिल्ली के वसंत कुंज क्षेत्र में हुई हत्या को लेकर सरकार गंभीर है। यही नहीं अफ्रीकी नागरिकों को लेकर भी सरकार अपनी ओर से गंभीरता बरत रही है। उनका कहना था कि हैदराबाद में भी कथिततौर पर अफ्रीकियों द्वारा हमला किया गया है। जिसे सरकार गंभीरता से ले रही है।