पुडुचेरी उपराज्यपाल पद से हटाई गईं किरण बेदी, तमिलसाई सुंदरराजन को मिला प्रभार
पुडुचेरी उपराज्यपाल पद से हटाई गईं किरण बेदी, तमिलसाई सुंदरराजन को मिला प्रभार
Share:

पुडुचेरी: पुडुचेरी में हाल के दिनों में कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के बाद वहाँ की नारायणसामी सरकार अल्पमत में आ गई है। ऐसा लग रहा है कि केंद्र शासित प्रदेश का सियासी ड्रामा अप्रैल में होने वाले विधानसभा चुनावों तक यूँ ही जारी रहेगा। अब केंद्र सरकार ने उप-राज्यपाल किरण बेदी को उनके पद से हटा दिया है। उनकी जगह तेलंगाना की गवर्नर तमिलसाई सुंदरराजन को पुडुचेरी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

बता दें कि तमिलसाई पहले तमिलनाडु भाजपा इकाई की अध्यक्ष हुआ करती थीं। मंगलवार की रात राष्ट्रपति भवन की इस नोटिफिकेशन के बाद घटनाक्रम तेज़ी से बदलने लगा। राष्ट्रपति भवन ने कहा है कि जब तक पुडुचेरी के उप-राज्यपाल के रूप में अगली नियुक्ति नहीं हो जाती, तमिलसाई सुंदरराजन अतिरिक्त प्रभार संभालती रहेंगी। भाजपा के एक यूनिट के कुछ नेताओं ने भी किरण बेदी के कामकाज से आपत्ति जाहिर की थी।

बता दें कि किरण बेदी को मई 2016 में उप-राज्यपाल नियुक्त किया गया था, ऐसे में उनका कार्यकाल पूरा होने में महज 3 माह ही बचे हुए थे। कांग्रेस ने लगातार पुडुचेरी में ये बात फैलाई थी कि जनता किरण बेदी के कामकाज से खफा है और वो चुनी हुई सरकार के ऊपर हावी हैं। स्थानीय भाजपा इकाई ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को 3 बार याचिका भेजते हुए किरण बेदी को हटाने की माँग की थी।

भारत पहुंचा 'कोरोना' का अफ्रीकी स्ट्रेन, राहुल बोले- ख़त्म नहीं हुई महामारी, सरकार अतिआत्मविश्वास की शिकार

के चंद्रशेखर राव के जन्मदिन पर जानें कुछ खास बातें

किसान आंदोलन: किसान नेताओं के साथ नड्डा की बड़ी बैठक आज, शाह-तोमर भी रह सकते हैं मौजूद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -