किसान आंदोलन: किसान नेताओं के साथ नड्डा की बड़ी बैठक आज, शाह-तोमर भी रह सकते हैं मौजूद
किसान आंदोलन: किसान नेताओं के साथ नड्डा की बड़ी बैठक आज, शाह-तोमर भी रह सकते हैं मौजूद
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा तीन नए कृषि कानूनों को गत वर्ष सितंबर में विपक्ष के कड़े विरोध के बीच संसद से पारित कराया गया था. उसके बाद से लगातार पंजाब और हरियाणा के किसान ने इसके खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं. नए कृषि कानूनों के खिलाफ देश की राजधानी दिल्ली की बॉर्डर्स पर चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान नेताओं की बैठक बुलाई है.

यह बैठक आज शाम साढे छह बजे भाजपा हेडक्वार्टर में होगी. इस दौरान केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और केन्द्रीय राज्य मंत्री डॉ. सजीव बाल्यान के उपस्थित रहने की संभावना जताई जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बैठक के दौरान कई MLA और सांसदों के भी उपस्थित रहने की संभावना है. बता दें कि तीन नए कृषि कानूनों को गत वर्ष सितंबर में विपक्ष के कड़े विरोध के बीच संसद से पारित कराया गया था. उसके बाद से लगातार पंजाब और हरियाणा के किसान ने इसके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

किसानों को भय है कि इन तीनों नए कृषि कानूनों के माध्यम से सरकार MSP और मंडी व्यवस्था को समाप्त कर देगी और उन्हें उद्योगपतियों के रहमोकरम पर छोड़ देगी. जबकि, सरकार का कहना है कि इन कानूनों के जरिए कृषि क्षेत्र में सुधार होगा और नए निवेश के रास्ते खुलेंगे. इसके बाद किसानों की आमदनी दोगुनी हो जाएगी.

किसान आंदोलन: कृषकों ने मनाई सर छोटूराम की जयंती, राकेश टिकैत ने कही बड़ी बात

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने राहुल गांधी को बताया 'प्रवासी' नेता, कहा- अमेठी में हारने के बाद केरल में ली शरण

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर बोले सीएम नितीश- 'जब कम होते हैं तो सबको अच्छा लगता है...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -