भारत पहुंचा 'कोरोना' का अफ्रीकी स्ट्रेन, राहुल बोले- ख़त्म नहीं हुई महामारी, सरकार अतिआत्मविश्वास की शिकार
भारत पहुंचा 'कोरोना' का अफ्रीकी स्ट्रेन, राहुल बोले- ख़त्म नहीं हुई महामारी, सरकार अतिआत्मविश्वास की शिकार
Share:

नई दिल्ली: देश में पहली दफा चार लोगों के सार्स-सीओवी-2 वायरस के दक्षिण अफ्रीकी स्ट्रेन से संक्रमित होने का पता चला है. वहीं, एक व्यक्ति के वायरस के ब्राजीलियाई स्ट्रेन से संक्रमित होने की बात सामने आई है. साउथ अफ्रीका और ब्राजील से कोरोना के नए स्ट्रेन के भारत आने को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने केंद्र पर हमला बोला है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक खबर को अपने ट्विटर हैंडल पर साझा करते हुए कहा कि, "कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है. सरकार घोर लापरवाही और अति आत्मविश्वास की शिकार है." ICMR के महानिदेशक बलराम भार्गव ने कहा कि भारत में बाहर से लौटे सभी यात्रियों और उनके संपर्क में आए लोगों की जांच कर उन्हें क्वारंटाइन में रखा जा रहा है. 'ICMR-NIV' इन चार संक्रमित लोगों के सैम्पल्स से दक्षिण अफ्रीकी स्वरूप को अलग करने और अन्य जानकारी जुटाने की कोशिश कर रहा है.

फरवरी के पहले सप्ताह में ब्राजील से लौटे एक व्यक्ति के वायरस के ब्राजीलियाई स्ट्रेन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. भार्गव ने वायरस के दोनों स्वरूपों की चर्चा करते हुए कहा कि दक्षिण अफ्रीकी स्वरूप के बारे में पहली बार मध्य दिसंबर में पता चला. यह स्वरूप 44 देशों में फैल चुका है. वायरस के ब्राजीलियाई स्ट्रेन का पता जनवरी में लगा और यह अब तक 15 देशों में फैल चुका है.

किसान आंदोलन: किसान नेताओं के साथ नड्डा की बड़ी बैठक आज, शाह-तोमर भी रह सकते हैं मौजूद

अविजित रॉय हत्याकांड: बांग्लादेश में पांच इस्लामवादियों को मौत की सजा

किसान आंदोलन: कृषकों ने मनाई सर छोटूराम की जयंती, राकेश टिकैत ने कही बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -