'राजाओं और महाराजाओं' ने खुद को बेच दिया', धार जिले में बोले दिग्विजय सिंह
'राजाओं और महाराजाओं' ने खुद को बेच दिया', धार जिले में बोले दिग्विजय सिंह
Share:

भोपाल: रविवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने दावा किया कि 'राजाओं और महाराजाओं' ने स्वयं को बेच दिया किन्तु आदिवासी विधायकों ने चरित्र की ईमानदारी दिखाई। धार जिले में पत्रकारों को संबोधित करते हुए दिग्विजय सिंह ने दावा किया कि कांग्रेस से चुने गए 28 आदिवासी विधायकों को (पक्ष बदलने के लिए) 25-30 करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी, किन्तु उनमें से एक को छोड़कर, कोई नहीं बिका।

उन्होंने कहा, 'यह कांग्रेस है। यह आदिवासियों का चरित्र है। राजा-महाराजा ने (खुद को) बेचा, किन्तु आदिवासी नहीं बिके। 15 महीने सत्ता में रहने के पश्चात् मार्च 2020 में कमलनाथ के नेतृत्व वाली सरकार ध्वस्त हो गई, जब कांग्रेस के कई विधायक, जिनमें से अधिकतर केंद्रीय मंत्री सिंधिया के वफादार थे, बीजेपी में सम्मिलित हो गए, जिससे दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में भगवा पार्टी को सत्ता पर कब्जा करने की ताकत मिल गई। आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान नहीं करने में कांग्रेस द्वारा देरी का सवाल पूछे जाने पर, सिंह ने कहा कि कांग्रेस के बीच इस बात पर सहमति थी कि बीजेपी के प्रत्याशी कौन हैं। 

उन्होंने कहा, 'यदि कांग्रेस को भाजपा की तर्ज पर दिग्गजों को मैदान में उतारना है तो यह फैसला केंद्रीय इकाई को करना होगा।' आगामी विधानसभा चुनावों के पश्चात् कांग्रेस विधायकों के पाला बदलने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा कि वह भगवान से प्रार्थना करते हैं कि 'अब कोई भी सिंधिया पार्टी में न आए।' बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के उस बयान का जिक्र करते हुए कि उन्हें भरोसा करना मुश्किल हो रहा है कि पार्टी ने उन्हें टिकट दिया है, दिग्विजय सिंह ने कहा कि बीजेपी नेता चुनाव लड़ने से डरते हैं। दिग्विजय सिंह AICC महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की 5 अक्टूबर की निर्धारित यात्रा से पहले तैयारियों का जायजा लेने के लिए धार जिले में थे। वह मोहनखेड़ा में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करने वाली हैं। 

'मनोज झा को कोई छू नहीं सकता', 'ठाकुर विवाद' पर बोले पप्पू यादव

तमिलनाडु: राहुल-प्रियंका पर टिप्पणी करने के आरोप में प्रवीण राज गिरफ्तार, क्या 'उदयनिधि' के लिए कानून अलग है ?

लंदन से 'वाघ नख' वापस लाना, उसका अपमान ! संजय राउत बोले- असली वाघ नख तो शिवसेना ही है....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -