कोरोना पर किम जोंग बचकाना फरमान, नियम तोड़ने पर गोली मरने का दिया आदेश
कोरोना पर किम जोंग बचकाना फरमान, नियम तोड़ने पर गोली मरने का दिया आदेश
Share:

किम की गवर्नमेंट ने विदेशों में राजनयिकों को किसी भी ऐसे कार्य से परहेज करने का एलान किया है जो अमेरिका को उत्तेजित करने के लिए काफी है. रिपोर्ट के मुताबिक किम अमेरिका के नए राष्ट्रपति बिडेन के उत्तर कोरिया के लिए अपेक्षित नए दृष्टिकोण को लेकर चिंता जाहिर की हैं. यह जानकारी वहां सांसदों के राष्ट्रीय शांति सेवा द्वारा एक निजी ब्रीफिंग में भाग लेने के उपरांत जारी की गई.

जंहा इस बात का पता चला है कि सांसदों में से एक हा-के-कुंग ने एनआईएस के हवाले से बताया कि किम "अत्यधिक क्रोध" प्रदर्शित कर रहे हैं और महामारी और इसके आर्थिक प्रभाव पर "तर्कहीन उपाय" किए जा रहे हैं.  कुंग ने कहा कि एनआईएस ने कानूनविदों को कहा कि उत्तर कोरिया ने पिछले महीने प्योंगयांग में एक हाई-प्रोफाइल मनी चेंजर को विनिमय दर को निचले स्तर पर ले जाने के लिए जिम्मेदार ठहराया.

मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने एनआईएस के हवाले से बताया कि उत्तर कोरिया ने अगस्त में विदेश से लाए गए माल को प्रतिबंधित करने वाले सरकारी नियमों का उल्लंघन करने के लिए एक प्रमुख अधिकारी का कत्ल कर दिया गया. वहीं सजा मिलने वाले 2 लोगों की पहचान सामने नहीं आ चुकी है. NIS ने सांसदों को कहा कि उत्तर कोरिया ने समुद्र में मछली पकड़ने और नमक उत्पादन पर प्रतिबंध लगा चुके है ताकि समुद्री जल को कोविड से संक्रमित होने से बचाने का प्रयास कर रहे है. एनआईएस ने कहा कि उत्तर कोरिया ने कम से कम एक दक्षिण कोरियाई दवा कंपनी पर हैकिंग का असफल प्रयास भी किया, जो कोरोना वायरस वैक्सीन विकसित करने की कोशिश कर रहा था. उत्तर कोरिया ने कहा है कि उसे अपनी धरती पर एक भी कोरोना वायरस केस नहीं मिला है.

दुनियाभर में कोरोना का आंकड़ा और भी तेज, एक के बाद एक बढ़ रहे केस

फ्रांस में कोरोना का हाहाकार, जा रही कई लोगों की जान

ग्रीस में बढ़ रहा कोरोना का आतंक, लगातार फ़ैल रहा संक्रमण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -