फ्रांस में कोरोना का हाहाकार, जा रही कई लोगों की जान
फ्रांस में कोरोना का हाहाकार, जा रही कई लोगों की जान
Share:

लगातार दुनियाभर के कोने कोने में बढ़ता जा रहा है कोरोना का कहर, कई मासूमों की जिंदगियां ले रहा है. जंहा देखों वहां इस वायरस के कारण आज दुनियाभर में मरने वालों का आंकड़ा 1,458,309 तक पहुंच गया है, इतना ही नहीं कोरोना के संक्रमण में आने से 62,573,422 लोग प्रभावित हुए है. 

वहीं इस वायरस के कहर के आगे दुनियाभर के कई इलाके जैसे, फ्रांस, ग्रीस, अमेरिका, इंडिया, रूस, फ्लोरिडा एवं कई अन्य इलाकों में बढ़ता ही जा रहा है, जंहा इन क्षेत्रों की हालत और भी ज्यादा बद से बदतर होती जा रही, लेकिन बीते एक वर्ष से लगातार बढ़ते कहर को देखते हुए कई कठोर कदम उठाए गए. और दुनियाभर के वैज्ञानिक इस वायरस का तोड़ ढूंढने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल कर कोरोना वायरस की वैक्सीन की खोज कर रहे है.

फ्रांस में चरणबद्ध तरीके से लाकडाउन हटाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है, जिसके बाद यहां पर संक्रमित मरीजों की संख्या भी कम हुई है। यहां कुल 28,168 मरीजों का इलाज अस्पताल में चल रहा है, जिसमें 480 मरीजों की कमी दर्ज की गई है। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, शुक्रवार को 3,883 मरीजों की तुलना में 3,777 मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। फ्रांस में 12,580 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों का आंकड़ा 2,208,699 पहुंच गया है। 

ग्रीस में बढ़ रहा कोरोना का आतंक, लगातार फ़ैल रहा संक्रमण

नए सुरक्षा कानून पर फ्रांसीसी पुलिसकर्मियों के साथ प्रदर्शनकारियों की हुई झड़प

लैंडशट जर्मन क्रिसमस बाजार कोरोनावायरस के आसपास के तरीके खोजें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -