किम जोंग की बहन ने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति को कहा 'तोता', जानिए क्या है मामला

उत्तर कोरिया के एक नेता की बहन किम यो जोंग ने दक्षिण कोरिया के नेता को 'तोता' कहा। यह टिप्पणी मंगलवार को उत्तर कोरिया के राष्ट्रपति के लिए की गई है। किम जोंग ने मंगलवार को दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति की खिंचाई करते हुए कहा कि अमेरिका द्वारा उठाया गया एक 'तोता'।

पिछले हफ्ते राष्ट्रपति मून जे-इन ने उत्तर के बैलिस्टिक मिसाइल प्रक्षेपण की आलोचना की थी। किम जोंग उन ने बयान जारी कर कहा कि मून की ' विसंगत और बेशर्म का सामना करने वाली ' टिप्पणियों से अमेरिका का रुख गूंज उठा। किम यो जोंग ने उत्तर के राज्य मीडिया द्वारा किए गए एक बयान में कहा, "हम शायद ही उसकी बेशर्मी पर आश्चर्य का दमन कर सकते हैं। वह अमेरिका द्वारा उठाए गए तोते के रूप में ' प्रशंसा ' होने के लिए खेद महसूस नहीं कर सकते। दक्षिण कोरिया और संयुक्त राष्ट्र सभी ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का उल्लंघन बताते हुए उत्तर के मिसाइल प्रक्षेपण की आलोचना की । शनिवार को री प्योंग चोल ने कहा कि वाशिंगटन के लिए उत्तर के प्रक्षेपण की आलोचना करना 'गैंगस्टर जैसा तर्क' था जबकि अमेरिका ने स्वतंत्र रूप से अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइलों का परीक्षण किया।

यह देखते हुए कि उत्तर कोरिया के प्रतिद्वंद्वियों का एक कठोर तरीके से अपमान करने का इतिहास है। 2019 में, उत्तर कोरिया ने बिडेन को एक "पागल कुत्ता" और "कम बुद्धि का मूर्ख" कहा, जब उसने उसके नेतृत्व के बारे में उनकी टिप्पणियों की आलोचना की। कुछ विशेषज्ञों के अनुसार उत्तर कोरिया के हालिया मिसाइल प्रक्षेपण का उद्देश्य बिडेन प्रशासन पर दबाव बढ़ाना है। वे कहते हैं कि उत्तर कोरिया आखिरकार चाहता है कि अमेरिका उत्तर पर प्रतिबंधों को कम करने के लिए इसे परमाणु हथियार राज्य के रूप में स्वीकार करे।

भारत के साथ व्यापार शुरू कर सकता है पाक, कैबिनेट मीटिंग में होगा फैसला

ISSF विश्व कप- भारत की महिला ट्रैप टीम ने जीता स्वर्ण पदक

पाकिस्तान में हमलावरों ने रावलपिंडी में स्थित हिंदू मंदिर को किया क्षतिग्रस्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -