पाकिस्तान में हमलावरों ने रावलपिंडी में स्थित हिंदू मंदिर को किया क्षतिग्रस्त
पाकिस्तान में हमलावरों ने रावलपिंडी में स्थित हिंदू मंदिर को किया क्षतिग्रस्त
Share:

पाकिस्तान में हमलावरों ने घटनास्थल से भागने से पहले रावलपिंडी के गैरिसन शहर में लगभग सदी पुराने हिंदू मंदिर को क्षतिग्रस्त कर दिया। शनिवार की रात हुई इस हमले में बर्बरता से मंदिर का दरवाजा और सीढ़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। स्थानीय पुलिस अधिकारी मोहम्मद तोसीफ सज्जाद के अनुसार, मंदिर को अभी तक पूजा के लिए हिंदू समुदाय के लिए फिर से नहीं खोला गया था और अभी भी जीर्णोद्धार चल रहा था।

आगे पता चला कि जीर्णोद्धार प्रक्रिया के चलते मंदिर में न तो धार्मिक अनुष्ठान हो रहे थे और न ही परिसर में कोई मूर्तियां थीं। मंदिर प्रशासक ओमप्रकाश ने खुलासा किया कि इस घटना के बाद उनके घर के साथ-साथ मंदिर में भी सुरक्षा तैनात कर दी गई है। हिंदू मंदिर पर हमला पहले की बात नहीं है क्योंकि बीते दिनों देश के विभिन्न हिस्सों में शरारती तत्वों ने कई अन्य लोगों पर हमला किया है।

पाकिस्तान के हिंदू समुदाय ने सरकार से अपने धार्मिक स्थलों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और उन्हें अपने धार्मिक अनुष्ठान करने में सुविधा देने की बात कही है। दिसंबर 2020 में, एक धार्मिक मौलवी ने खैबर पुख्तनख्वा प्रांत में एक ऐतिहासिक स्थल पर हमला करने में समर्थकों और अनुयायियों को सूजन कर दी थी, जिससे सरकार को न केवल साइट को सुरक्षित करने के लिए कदम उठाने के लिए ट्रिगर किया गया था, बल्कि इसका जीर्णोद्धार भी किया गया था। कोई और ब्यौरा नहीं था। अभी तक किसी ने भी इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। आमतौर पर मुस्लिम और हिंदू मुस्लिम बहुल पाकिस्तान में शांति से रहते हैं, लेकिन हाल के वर्षों में हिंदू मंदिरों पर हमले हुए हैं। पाकिस्तान के ज्यादातर अल्पसंख्यक हिंदू 1947 में भारत चले गए थे जब भारत का बंटवारा ब्रिटेन की सरकार ने किया था।

अमेरिका ने की जलवायु परिवर्तन शिखर सम्मेलन में पाकिस्तान की अनदेखी

कनाडा में ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण पर लगी रोक

फ्रांस ने लीबिया के दूतावास को सात साल बंद करने के बाद फिर से किया शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -