'मोदी की राजनीति ख़त्म कर दो, खालिस्तानी झंडे लहराओ..', किसान संगठनों को आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने भड़काया, Video
'मोदी की राजनीति ख़त्म कर दो, खालिस्तानी झंडे लहराओ..', किसान संगठनों को आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने भड़काया, Video
Share:

नई दिल्ली: प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के प्रमुख और अमेरिका स्थित सिख अलगाववादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने मंगलवार को संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा द्वारा बुलाए गए किसानों के विरोध प्रदर्शन में खालिस्तानी तत्वों से घुसपैठ करने का आग्रह किया है। 

सोशल मीडिया साइट्स पर वायरल हो रहे अपने नए वीडियो में गुरपतवंत सिंह पन्नू ने लोगों से "मोदी की राजनीति" को खत्म करने के लिए कहा है। उन्होंने लोगों से किसानों की रैली में खालिस्तानी झंडे लहराने को कहा है। किसानों ने अपनी मांगों पर दबाव बनाने के लिए मंगलवार सुबह पंजाब से 'दिल्ली चलो' मार्च शुरू किया। इसकी शुरुआत सोमवार शाम को फसलों के लिए MSP की कानूनी गारंटी समेत उनकी मांगों को लेकर दो केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठक बेनतीजा रहने के बाद हुई।

दूसरी ओर, सामने आए एक वीडियो में एक ट्रैक्टर पर खालिस्तान आंदोलन के जनक जरनैल सिंह भिंडरावाले के चित्र वाला झंडा लगा हुआ देखा गया था। केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा आतंकवाद विरोधी कानून UAPA के तहत आतंकवादी के रूप में नामित पन्नू को भारत विरोधी और मोदी विरोधी टिप्पणियां करने के लिए जाना जाता है। इंडिया गेट पर खालिस्तानी झंडा फहराने वाले को 2.5 मिलियन डॉलर का इनाम देने से लेकर कनाडा में हिंदुओं को धमकाने तक, उसने नियमित रूप से भारत पर हमला किया है।

दूसरी ओर, अमेरिकी न्याय विभाग ने सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की कथित साजिश के सिलसिले में निखिल गुप्ता नाम के एक भारतीय नागरिक पर पैसों के लिए हत्या का आरोप लगाया है। न्याय विभाग ने दावा किया है कि गुप्ता को एक भारतीय सरकारी कर्मचारी ने काम पर रखा था और पन्नु को मारने के लिए एक हत्यारे को काम पर रखने के लिए 100,000 डॉलर के सौदे पर हस्ताक्षर किए थे। इस बीच, पन्नू के एक सहयोगी के घर पर कथित तौर पर गोलीबारी हुई है। एक निर्माण दल ने सोमवार को ओंटारियो के ब्रैम्पटन शहर में एक अधूरे घर की खिड़की में गोली का छेद खोजा।

जल जीवन मिशन पर काम कर रहे 4 मजदूरों को नक्सलियों ने किया किडनैप, JCB मशीन भी अपने साथ ले गए

भाजपा के हुए अशोक चव्हाण, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम को देवेंद्र फडणवीस ने दिलाई सदस्यता

JKCA मनी लॉन्डरिंग मामले में फारूक अब्दुल्ला को ED का दूसरा समन, पहली बार पेश नहीं हुए थे पूर्व सीएम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -