जल जीवन मिशन पर काम कर रहे 4 मजदूरों को नक्सलियों ने किया किडनैप, JCB मशीन भी अपने साथ ले गए
जल जीवन मिशन पर काम कर रहे 4 मजदूरों को नक्सलियों ने किया किडनैप, JCB मशीन भी अपने साथ ले गए
Share:

रायपुर: प्रतिबंधित माओवादी संगठन के सशस्त्र कैडरों ने रविवार, 11 फरवरी को छत्तीसगढ़ के उग्रवाद प्रभावित सुकमा जिले के जगरगुंडा इलाके से निर्माण कार्य में लगे चार मजदूरों का अपहरण कर लिया। रिपोर्ट के अनुसार, माओवादियों ने सुकमा के जगरगुंडा पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत सिंगाराम गांव से जल जीवन मिशन के एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहे एक ठेकेदार, एक जेसीबी ऑपरेटर और दो मजदूरों का अपहरण कर लिया। उग्रवादी अपने साथ एक जेसीबी मशीन भी ले गये। 

यह घटना रविवार शाम को हुई, जब गैरकानूनी संगठन के सशस्त्र कैडर निर्माण स्थल पर घुस आए और मजदूरों को अपने साथ ले गए। हालांकि, अभी तक घटना को लेकर प्रशासन की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। यह पता चला है कि अपहृत व्यक्तियों के परिवार के सदस्यों ने भी माओवादियों से उन्हें मुक्त करने की अपील की है। यह घटना छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के मुख्य माओवादी क्षेत्र में हुई है जहां सुरक्षा बल हाल ही में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए अपने फॉरवर्ड ऑपरेटिंग बेस (FOB) स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं। यह क्षेत्र दशकों से चरमपंथियों की लगातार आवाजाही के लिए कुख्यात रहा है और उनका सबसे मजबूत गढ़ माना जाता है।

इसके अतिरिक्त, इन दूरदराज के क्षेत्रों में सुरक्षा बलों की मदद से स्थानीय प्रशासन द्वारा युद्ध स्तर पर किए जा रहे विकास कार्यों ने उन चरमपंथियों को और निराश कर दिया है जो लंबे समय से इस क्षेत्र में ऐसी किसी भी विकास परियोजना में बाधा डाल रहे हैं। गौरतलब है कि हाल ही में सुरक्षा बलों ने बस्तर संभाग के माओवाद प्रभावित क्षेत्रों में तलाशी अभियान तेज कर दिया है, जिससे बलों को महत्वपूर्ण सफलता मिली है। हाल ही में, बलों द्वारा चलाए गए एक ऐसे ही तलाशी अभियान में बीजापुर जिले के पोतनार गांव से प्रतिबंधित माओवादी संगठन के एक सक्रिय कैडर को गिरफ्तार किया गया था।

यह घटनाक्रम बीजापुर जिले में ही एक माओवादी जोड़े के साथ 5 लाख रुपये के इनामी एक अन्य अनुभवी माओवादी के बलों के सामने आत्मसमर्पण करने के कुछ घंटों बाद हुआ। उक्त माओवादी प्रतिबंधित संगठन की मदेड एरिया कमेटी के सदस्य के रूप में सक्रिय था, जबकि दंपति उग्रवादियों की जगरगुंडा एरिया कमेटी की चेतना नाट्य मंडली (CNM) का हिस्सा थे।

भाजपा के हुए अशोक चव्हाण, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम को देवेंद्र फडणवीस ने दिलाई सदस्यता

JKCA मनी लॉन्डरिंग मामले में फारूक अब्दुल्ला को ED का दूसरा समन, पहली बार पेश नहीं हुए थे पूर्व सीएम

'दिल्ली में कांग्रेस एक भी सीट की हकदार नहीं..', लोकसभा सीटों के बंटवारे पर AAP का बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -