US, ब्राज़ील के बाद कोरोना से भारत में हुई सबसे अधिक मौत, इतने लाख मरीजों ने गंवाई जान
US, ब्राज़ील के बाद कोरोना से भारत में हुई सबसे अधिक मौत, इतने लाख मरीजों ने गंवाई जान
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़कर शुक्रवार को 4,00,000 के पार पहुंच गया है. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में आधे से अधिक मौतें हुई हैं, जिसमें देश का हेल्थ केयर सिस्टम बुरी तरह से चरमरा गया था, अस्पतालों में बेड्स की भारी कमी देखने को मिली थी और श्मशानों पर कतारों में शव पड़े थे.

बता दें कि भारत में कोरोना के दस्तक देने के बाद से अब तक 3 करोड़ से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं. ये आकंड़े अमेरिका के बाद सबसे अधिक थे. अमेरिका में कोरोना के कुल केस 33 मिलियन से अधिक सामने आए थे. अमेरिका में 604,000 मौतें हुई हैं, वहीं ब्राजील में लगभग 518,000 लोग कोरोना से संक्रमित होने के बाद अपनी जान गंवा चुके हैं. अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत में ही कोरोना से सबसे अधिक मौतें हुई हैं. भारत विश्व का दूसरा सबसे बड़ी आबादी वाला देश है. देश में पिछले 24 घंटे के अंदर 853 कोरोना मरीजों ने कोरोना से संक्रमित होने के बाद जान गंवा दी. ये आंकड़े शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए हैं. सिर्फ 39 दिनों में ही 100,000 लोग कोरोना से मर चुके हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि भारत में मौतों की तादाद काफी कम दर्ज की गई है, वहीं वास्तविक आंकड़ा दस लाख या इससे भी अधिक हो सकता है. उत्तर भारत में गंगा नदी के तटों पर शवों की श्रृंखला देखी गई थी. लाशें नदियों में तैर रही थीं. कोरोना की दूसरी लहर में लोग संघर्ष कर रहे थे कि शव को पानी में बहाया जाए, या दफ्न किया जाए, या जलाया जाए.

UPSC NDA और NA के परीक्षा परिणाम हुए जारी

अब क्या करेंगी ममता बनर्जी ? 'बंगाल हिंसा' पर कोलकाता हाई कोर्ट ने दिया बड़ा आदेश

सरकार ने आईटी हार्डवेयर के लिए पीएलआई योजना के तहत 14 योग्य आवेदकों को दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -