विश्व बैंक ने महामारी की प्रतिक्रिया के लिए यूक्रेन को 350 मिलियन अमरीकी डालर का दिया ऋण
विश्व बैंक ने महामारी की प्रतिक्रिया के लिए यूक्रेन को 350 मिलियन अमरीकी डालर का दिया ऋण
Share:

यूक्रेन के वित्त मंत्रालय ने पुष्टि की कि यूक्रेन को विश्व बैंक से 350 मिलियन अमरीकी डालर का ऋण मिला है, इंटरफैक्स-यूक्रेन समाचार एजेंसी ने 2 जुलाई को सूचना दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जून के अंत में, यूक्रेन के प्रधान मंत्री डेनिस श्यामल ने कहा कि सरकार ने विश्व बैंक के साथ ऋण पर एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। 

शमीहाल के अनुसार, धन का उपयोग कोविड-19 प्रभाव से यूक्रेन की आर्थिक सुधार को बढ़ावा देने, कमजोर समूहों के लिए सामाजिक सहायता प्रदान करने और भूमि बाजार जैसे कुछ क्षेत्रों के सुधारों को बढ़ावा देने के लिए किया जाएगा। महामारी के कारण, राष्ट्रीय बैंक के अनुसार, 2020 में यूक्रेनी अर्थव्यवस्था में 4.4 प्रतिशत की कमी आई है।

यूक्रेन ने 52,000 से अधिक कोविड से संबंधित मौतों के साथ 2.2 मिलियन से अधिक कोरोना वायरस मामले दर्ज किए हैं, जबकि केवल 1.4 मिलियन लोगों को वैक्सीन की पहली खुराक मिली है और लगभग 490,000 को पूरी तरह से टीका लगाया गया है। विश्व बैंक, यूक्रेन का एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय भागीदार, ने 1992 में देश के बैंक में शामिल होने के बाद से 70 से अधिक परियोजनाओं और कार्यक्रमों के लिए लगभग 14 बिलियन अमरीकी डालर की प्रतिबद्धता जताई है।

एक्ट्रेस के बाद अब प्रोड्यूसर बनने को तैयार है आलिया भट्ट, फोटो शेयर कर दी ये बड़ी खबर

पिंगली वेंकैया के कारण भारत को मिला तिरंगा...

पत्नी ने अपने ही पति को उतारा मौत के घाट, सामने आई हैरान कर देने वाली वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -