केरल पर्यटन ने लॉन्च किया 'बायो-बबल मॉडल'
केरल पर्यटन ने लॉन्च किया 'बायो-बबल मॉडल'
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल पर्यटन ने इसे 'बायो-बबल मॉडल' के रूप में लॉन्च किया है, जो कि ज्यादातर इनोक्यूलेटेड सेवा प्रदाताओं की सुरक्षात्मक परतें बनाने के लिए है, जो पर्यटकों की मेजबानी करने में सक्षम हैं क्योंकि राज्य अगले सीजन के लिए खुद को खोलता है, सख्त कोरोना प्रोटोकॉल के अधीन है। राज्य सरकार द्वारा लागू किया गया। बायो-बबल एक सुरक्षा कवच के रूप में होता है जिसका उपयोग चल रहे कोरोना महामारी के दौरान खेल आयोजनों की मेजबानी के लिए किया जाता है। 

वही कोरोना संक्रमण के कारण कई महीनों के बाद सोमवार को केरल में पर्यटन केंद्र खुलने से राज्य 'बायो-बबल' मॉडल के तहत पर्यटकों को संक्रमण से बचाने में पूरे देश के लिए एक मिसाल कायम कर सकता है। ये पर्यटन केंद्र अब उन पर्यटकों के लिए सुलभ होंगे, जिन्होंने पिछले 72 घंटों में कोविड वैक्सीन की कम से कम एक खुराक ली है या नकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षण प्रमाण पत्र प्राप्त किया है। यह नियम होटल, रिसॉर्ट, होम स्टे, हाउसबोट और पर्यटकों के लिए खुली जगहों पर लागू होता है। बायो-बबल्स स्वच्छ, सुरक्षित और सुरक्षित वातावरण हैं जहां उनके भीतर के लोगों के पर्यटकों के संपर्क में आने की संभावना है, उन्हें टीका लगाया जाता है। 

बायो-बबल की सुरक्षात्मक अंगूठी यह सुनिश्चित करेगी कि केरल के किसी भी हवाई अड्डे पर पहुंचने वाले पर्यटक केवल टीकाकरण वाले ग्राउंड स्टाफ से मिलें। हवाई अड्डे से वे मान्यता प्राप्त टूर ऑपरेटरों द्वारा प्रदान की गई कैब द्वारा अपने गंतव्य तक पहुंच सकते हैं, जिनके सभी ड्राइवरों को टीका लगाया गया है। केरल के पर्यटन मंत्री पीए मोहम्मद रियास ने कहा कि 'बायो-बबल' मॉडल राज्य के पर्यटन विभाग द्वारा महामारी से तबाह यात्रा और आतिथ्य क्षेत्र के शीघ्र पुनरुद्धार के लिए शुरू की गई सुनियोजित और समयबद्ध योजनाओं का एक हिस्सा है। 

एक्टर नहीं बनना चाहते थे सुनील शेट्टी, फिर इस तरह हुई अभिनय जगत में एंट्री

Tokyo Olympics: पंजाब में सम्मान समारोह कल, खिलाड़ियों को मिलेगा 15 करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार

असम में मिले कोरोना के 929 नए केस, बीते 24 घंटों में 16 मरीजों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -