लॉकडाउन के दौरान बंद रहेंगे सबरीमाला सहित अन्य सभी मंदिर
लॉकडाउन के दौरान बंद रहेंगे सबरीमाला सहित अन्य सभी मंदिर
Share:

तेजी से बढ़ती कोरोना स्थिति पर अंकुश लगाने के प्रयास में, सबरीमाला में प्रसिद्ध भगवान अयप्पा मंदिर सहित केरल के प्रमुख मंदिरों को राज्य में नौ दिवसीय बंद के दौरान श्रद्धालुओं के लिए नहीं खोला जाएगा। कोरोना की वृद्धि को रोकने के लिए केरल में शनिवार सुबह से तालाबंदी लागू कर दी गई है। 

त्रावणकोर देवास्वोम बोर्ड ने गुरुवार को कहा कि उसके प्रबंधन के तहत मंदिरों में बंद अवधि के दौरान श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए जाने की अनुमति नहीं होगी। हालांकि, दैनिक अनुष्ठान बिना किसी असफलता के आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि संबंधित धर्मस्थलों के प्रधान पुजारी से परामर्श के बाद अनुष्ठानों का समय सुबह 7 बजे से सुबह 10 बजे तक और शाम 5-7 बजे तक रखा जा सकता है। 

उन्होंने आगे कहा, किसी भी त्योहार को लॉकडाउन अवधि के दौरान आयोजित नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन अग्रिम में बुक किए गए विवाह मंदिरों के बाहर प्रतिबंधित प्रतिभागियों की संख्या और पूरी तरह से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए आयोजित किए जा सकते हैं। हालांकि, सबरीमाला में भगवान अयप्पा मंदिर 14-19 मई से मासिक अनुष्ठानों के लिए खोला जाएगा, भक्तों को कोरोना वृद्धि और लॉकडाउन के कारण पहाड़ी मंदिर में दर्शन के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी।

बंगाल हिंसा को RSS ने बताया पूर्वनियोजित, केंद्र से हर संभव कदम उठाने की अपील

'पीएम से लड़ने की बजाए कोरोना से लड़िए..', हेमंत सोरेन को डॉ हर्षवर्धन की नसीहत

रंगसामी ने ली पुडुचेरी के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ, प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -