बंगाल हिंसा को RSS ने बताया पूर्वनियोजित, केंद्र से हर संभव कदम उठाने की अपील
बंगाल हिंसा को RSS ने बताया पूर्वनियोजित, केंद्र से हर संभव कदम उठाने की अपील
Share:

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद से ही कई जिलों में हिंसा भड़की है. इस दौरान दर्जनों सियासी कार्यकर्ता मारे गए हैं, केंद्रीय गृह मंत्रालय इसकी छानबीन भी कर रहा है. इस बीच अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. RSS ने केंद्र और राज्य सरकार से मांग करते हुए कहा है कि वो राज्य में हिंसा को रोकने के लिए हर संभव कदम उठाएं. 

शुक्रवार को संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने बयान जारी करते हुए कहा है कि, बंगाल में चुनाव परिणाम के तत्काल बाद उन्मुक्त होकर अनियंत्रित तरीके से हुई राज्यव्यापी हिंसा न सिर्फ निंदनीय है, बल्कि पूर्व नियोजित भी है. इस दौरान महिलाओं के साथ घृणास्पद बर्बर बर्ताव किया गया, बेकसूर लोगों की क्रूरतापूर्ण हत्याएं की गईं, हिंसा के फलस्वरूप अनुसूचित जाति-जनजाति समाज के बंधुओं समेत हज़ारों लोग अपने घरों से बेघर होकर प्राण-मान रक्षा के लिए सुरक्षित स्थानों पर शरण के लिए विवश हुए हैं. 

बयान में कहा गया है कि RSS इस वीभत्स हिंसा की कड़े शब्दों में निंदा करता है. हमारा यह सुविचारित मत है कि चुनाव नतीजों के पश्चात अनियंत्रित चल रही हिंसा संविधान की मूलभावना के विरुद्ध है. सबसे अधिक  दुख की बात ये है कि शासन और प्रशासन की भूमिका सिर्फ मूक दर्शक की ही दिखाई दे रही है. दंगाइयों को ना ही कोई डर दिखाई दे रहा है और ना ही शासन-प्रशासन की तरफ से नियंत्रण की कोई प्रभावी पहल नज़र आ रही है.  

'पीएम से लड़ने की बजाए कोरोना से लड़िए..', हेमंत सोरेन को डॉ हर्षवर्धन की नसीहत

रंगसामी ने ली पुडुचेरी के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ, प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई

विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के शर्मनाक प्रदर्शन पर सोनिया गांधी ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -