केरल प्लेन क्रैश: दिल्ली में हो रही ब्लैक बॉक्स की जांच, जल्द ही सामने आएगा हादसे का कारण
केरल प्लेन क्रैश: दिल्ली में हो रही ब्लैक बॉक्स की जांच, जल्द ही सामने आएगा हादसे का कारण
Share:

कोच्ची: केरल के कोझीकोड एयरपोर्ट पर सात अगस्त को हादसे का शिकार होने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट का ब्लैक बॉक्स देश की राजधानी दिल्ली लाया गया और जांच के लिए नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) की लैब में रखा गया है। बता दें कि केरल के कोझिकोड में करीपुर विमानतल पर एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक हवाई जहाज लैंडिंग करते दौरान फिसलकर पच्चास फीट खाई में जा गिरा था. यह हादसा इतना भीषण था कि हवाई जहाज के दो भाग हो गए. हादसे में 2 पायलट समेत 18 लोगों की जान चली गई. हवाई जहाज में 191 यात्री सवार थे।  

DGCA के महानिदेश अरुण कुमार ने जानकारी देते हुए बताया है कि "जल्द ही हमारे पास बरामद ब्लैक बॉक्स से सभी प्रतिलिपि मौजूद होंगी। हम प्लेन के मूल उपकरण की जांच करने और दोषों की जांच करने के लिए बोइंग से बात कर रहे हैं। गहन और निष्पक्ष जांच करने के बाद ही हम बता सकते हैं कि असल में विमान में क्या हुआ था।"

अरुण कुमार ने कहा कि 'चूंकि यह एक इंटरनेशनल एयरपोर्ट है, इसलिए अंतरराष्ट्रीय विमानन संस्थाएं जांच में हमारी मदद कर रही हैं।' उन्होंने बताया कि 'कुछ अंतरराष्ट्रीय हवाई संचालन पहले ही आरंभ हो चुके हैं। यात्रियों को भारत से जाने और आने की इजाजत है। यह ब्रिटेन, अमेरिका, फ्रांस जैसे देशों के साथ प्रबंध पर निर्भर करता है।'

बुढ़ापे को लेकर हैं चिंतित ? 60000 रुपए पेंशन दे रही सरकार, जानिए डिटेल्स

Zomato का बड़ा ऐलान, महिला और ट्रांसजेंडर कर्मचारियों को देगा 'पीरियड' लीव

स्वतन्त्रता दिवस : नारों ने भी दिलाई हिन्दुस्तान को आजादी, ये हैं कुछ प्रसिद्ध नारे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -