'कश्मीर को विशेष दर्जे की जरुरत नहीं, क्योंकि..', गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान का बड़ा बयान
'कश्मीर को विशेष दर्जे की जरुरत नहीं, क्योंकि..', गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान का बड़ा बयान
Share:

कोच्ची: केरल के गवर्नर और पूर्व केंद्रीय मंत्री आरिफ मोहम्मद खान ने कश्मीर को लेकर बेहद अहम बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि कश्मीर में इतनी खास चीजें और विशेषताएं हैं कि उसे कानून के तहत किसी विशेष दर्जे की आवश्यकता ही नहीं है। दरअसल, गवर्नर शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर (SKICC) में आयोजित सूफी सम्मेलन में बतौर चीफ गेस्ट शामिल हुए थे।

यहाँ आरिफ मोहम्मद खान ने प्रेस वालों से कहा कि, एक प्राकृतिक नियम है, जो कहता है कि अगर आपका चरित्र अच्छा है, आप लोगों की सेवा करते हैं, तो आपको एक विशेष दर्जा मिलता है, जिसे कोई भी कानून आपसे नहीं छीन सकता। यही धर्म, सूफीवाद हमें सिखाता है, और यही चीज मानवाधिकारों पर संयुक्त राष्ट्र (UN) की घोषणा कहती है। केरल के गवर्नर ने कहा कि किसी के लिए इस आधार पर कोई विशेष प्रावधान नहीं है कि वह कहां जन्मा या किस धर्म में जन्मा। उन्होंने कहा कि, कश्मीर में बहुत सारी विशेष चीजें हैं और कश्मीर को कानून के तहत किसी विशेष प्रावधान की आवश्यकता नहीं है। कश्मीर में अपने आप में एक शक्ति है, उसमें इतनी विद्या है, ऐसे शिल्प हैं, ऐसे शिल्पकार हैं, और इतनी खासियतें हैं कि आपका पहले से ही एक विशेष स्थान है।

इससे पहले अपने संबोधन में आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि यह गलतफहमी है कि कोई कानून या संवैधानिक प्रावधान लोगों को विशेष बनाता है। उन्होंने कहा, एक कानून की वजह से कोई भी व्यक्ति विशेष नहीं बन सकता है, इसलिए इसे अपने दिमाग से निकाल दें। कानून किसी को विशेष दर्जा नहीं देता है। विशेष हैसियत सिर्फ उन्हीं की होती है, जिनके पास एक विशेष चरित्र और विशेष नैतिकता होती है।

दिल्ली: ग्रेटर कैलाश के एक नर्सिंग होम में भड़की भीषण आग, 2 वृद्ध महिलाओं की मौत

नव वर्ष का स्वागत कर रहा देश, पीएम मोदी-राष्ट्रपति मुर्मू ने दी शुभकामनाएं

CM योगी के नाम हुआ वर्ष का अंतिम दिन, Twitter पर टॉप ट्रेंड रहा #UPYogi2022

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -