हिंदी अख़बार नहीं पढ़ पाया दूल्हा, तो दूल्हे ने उलटे पाँव लौटाई बरात
हिंदी अख़बार नहीं पढ़ पाया दूल्हा, तो दूल्हे ने उलटे पाँव लौटाई बरात
Share:

लखनऊ: आपने शादी टूटने की काफी सारी वजहें सुनी, किन्तु यूपी के औरैया जनपद में दूल्हे द्वारा हिंदी का अखबार न पढ़ पाने के कारण शादी टूट गई और दूल्हे पक्ष के खिलाफ केस दर्ज भी हो गया. बगैर चश्मे के नहीं पढ़ पाना लड़के के लिए अभिशाप बन गया और शादी भी टूट गई. दुल्हन भी न मिली और लड़की पक्ष ने केस भी दर्ज करा दिया. दरअसल, जिस घर में 2 दिन पूर्व मंगलगीत गाए जा रहे थे. वहीं घर के दरवाजे पर बारात पहुंचते ही लड़के को द्वारचार के दौरान चश्मा पहने देखकर सभी हैरान रह गए. दरअसल, लड़की वालों ने जो आरोप लगाया वह लड़के को बिना चश्मे के कुछ नज़र नहीं आता.

यह मामला उत्तर प्रदेश के औरैया जनपद के सदर औरैया कोतावली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम जमालीपुर का है. इस गांव में रहने वाले अर्जुन सिंह ने अपनी बेटी अर्चना का विवाह शिवम निवासी बंशी थाना अछल्दा में तय किया था. इसके बाद सारी तैयारियों के साथ लग्न उत्सव एवं शादी की तारीख भी फिक्स हो गई. इस पर लड़की वालों ने सभी तैयारियां कर ली. दहेज में बाइक व नकदी देकर लगन चढ़ाई गई. इसके बाद तय तारीख 20 जून को जब बारात घर पर पहुंची, तो दूल्हे द्वारा इस दौरान लगातार पूरे समय नजर का चश्मा लगाए रहने के कारण घर की महिलाओं को संदेह हुआ.

इस पर द्वारचार के दौरान शादी कराने वाले बिचौलिए से दूल्हे का चश्मा हटाने के लिए कहा गया. इस पर जब लड़के से यानी दूल्हा बने शिवम से मांगलिक कार्य करने के लिए कहा तो वह बगैर चश्मा के देख ही नहीं सकता था. उसकी नजर बेहद कमजोर थी. यह देख-सुनकर वधू यानी अर्चना के द्वारा शादी करने से इंकार कर दिया गया, जिस पर लड़की पक्ष के सभी लोगों ने एकमत होकर लड़का पक्ष से शादी करने से इंकार कर दिया गया और दहेज इत्यादि में दिए गए कैश व गाड़ी को वापस करने तथा जो भी शादी में खर्चा हुआ, सभी की वापसी की मांग की. लड़के पक्ष द्वारा कुछ भी देने से इंकार कर दिया गया जिस पर लड़की पक्ष द्वारा कोतवली औरैया में तहरीर देकर मामला दर्ज करवाया है.

युगांडा में कोविड नेशनल प्रेयर के लिए सार्वजनिक अवकाश

पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने आज दी बड़ी राहत, जानिए क्या है नया दाम?

आरबीआई ने गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी के लिए लाभांश वितरण मानदंड किया निर्धारित

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -