ISIS की भर्ती का अड्डा बन गया है केरल, DGP बोले- कट्टरपंथ राज्य की बड़ी समस्या
ISIS की भर्ती का अड्डा बन गया है केरल, DGP बोले- कट्टरपंथ राज्य की बड़ी समस्या
Share:

कोच्ची: केरल के पुलिस महानिदेशक (DGP) लोकनाथ बेहरा ने स्वीकार किया है कि प्रदेश के कई युवा आतंकी संगठनों में भर्ती हुए हैं। उन्होंने कहा कि सूबे में आतंकियों ने अपने संगठनों में भर्ती के लिए जमीन बना ली है। उन्होंने कहा कि कट्टरपंथ केरल में बहुत बड़ी समस्या है और इससे निपटने के लिए पुलिस कई तरह से कोशिशें कर रही है। बता दें कि DGP लोकनाथ बेहरा बुधवार (जून 30, 2021) को सेवानिवृत्त होने वाले हैं।

उन्होंने इससे पहले टीवी चैनलों के साथ एक कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए स्वीकार किया कि केरल में आतंकी संगठन ISIS का प्रभाव बढ़ना चिंता का विषय है। कट्टरपंथियों को इसमें शामिल किया जा रहा है। हालाँकि, उन्होंने ये भी दावा किया कि अब ये प्रक्रिया धीमी पड़ी है। उन्होंने कहा कि ISIS केरल के लोगों को अपने संगठन में इसीलिए शामिल करना चाहता है, क्योंकि ये एक उच्च-शिक्षित राज्य है और आतंकी संगठनों को इंजीनियरों-डॉक्टरों की भी आवश्यकता है।

उन्होंने बताया कि ख़ुफ़िया सूत्रों के हवाले से पुलिस को इस संबंध में जानकारी मिली है। बकौल लोकनाथ बेहरा, केरल पुलिस ने व्यवस्थित तरीके से इससे निपटने के लिए काम किया है। उन्होंने बताया कि केरल के ‘आतंकवाद निरोधी दस्ता (ATS)’ ने ऐसे लोगों को चिह्नित कर उनके परिवार वालों की मदद से उनकी काउंसलिंग कराई, जिनके आतंकी संगठनों में शामिल होने की आशंका थी। उन्होंने बताया कि 21 परिवारों के ISIS के नियंत्रण वाले इलाकों में जाने की खबर के बाद अलर्ट हुई केरल पुलिस ने अच्छा काम किया है।

जानिए आज क्या है सोना-चांदी वायदा की कीमतें

कहीं आप भी न हो जाएं 'फर्जी वैक्सीनेशन' का शिकार ? टीका लगवाते समय बरतें ये सावधानियां

NH-9 पर बस और पिकअप की भिड़ंत, 5 की मौत, दर्जनभर से अधिक घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -