डॉ अंबेडकर के जीवन पर भव्य नाटक का आयोजन करेगी केजरीवाल सरकार
डॉ अंबेडकर के जीवन पर भव्य नाटक का आयोजन करेगी केजरीवाल सरकार
Share:

नई दिल्ली: बाबासाहेब बी आर अंबेडकर की मृत्यु की 66 वीं वर्षगांठ पर, दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने भारत के संविधान निर्माता के जीवन के बारे में एक भव्य नाटक का मंचन करने का फैसला किया है, जिसे जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 5 जनवरी से मुफ्त में दिखाया जाएगा।

इस वर्ष हमारे देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ है। मैं अभी एक बड़ी घोषणा करने जा रहा हूं। दिल्ली सरकार बाबासाहेब अंबेडकर के जीवन पर एक बड़ा नाटक कर रही है ताकि उनके जीवन को सभी बच्चों के ध्यान में लाया जा सके। केजरीवाल ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, "5 जनवरी से इसे जेएलएन स्टेडियम में दिखाया जाएगा।" "इस नाटक में जानी-मानी हस्तियां शामिल होंगी, 50 प्रदर्शन होंगे, और यह जनता के लिए मुफ्त होगा।" इसका निर्माण अंतरराष्ट्रीय मानदंडों का पालन करता है। शायद भारत में पहली बार कोई सरकार बाबासाहेब अंबेडकर के जीवन को हर युवा के ध्यान में लाने के लिए इस तरह के प्रयास कर रही है।"

यह याद किया जाना चाहिए कि बाबासाहेब अम्बेडकर एक भारतीय न्यायविद, अर्थशास्त्री, राजनीतिज्ञ और समाज सुधारक थे, जिन्होंने अछूतों (दलितों) के खिलाफ सामाजिक भेदभाव के खिलाफ लड़ाई लड़ी और महिलाओं और श्रमिकों के अधिकारों की वकालत की। उनका जन्म 14 अप्रैल, 1891 को हुआ था। 6 दिसंबर, 1956 को उनका निधन हो गया। अम्बेडकर को 1990 में भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया था।

अंकिता लोखंडे ने दिया महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी को शादी का न्योता

'बच्चे हैं, जोश-जोश में हो गया..', प्रियंथा को जिन्दा जलाने पर पाकिस्तानी रक्षा मंत्री के बिगड़े बोल

भारत और रूस के बीच हुई 5200 करोड़ की डिफेंस डील, हिंदुस्तान में बनेगी AK 203 राइफल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -